ताज़ा खबर
 

नोएडाः जलपरी नव्या ने तैराकी प्रतियोगिता में 27 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, व्यक्तिगत स्पर्धा में पांच मेडल किए अपने नाम

नोएडा की रहने की नव्या सिंघल ने तैराकी प्रतियोगिता में 5 स्वर्ण पदक अपने नाम किए। साथ ही बेस्ट स्विमर का अवॉर्ड भी अपने नाम किया।

swimmingप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

नोएडा की रहने की नव्या सिंघल ने सीनियर तैराकी प्रतियोगिता में 27 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। नव्या ने रविवार (4 अगस्त) को आयोजित 800 मीटर की फ्री स्टाइल तैराकी प्रतियोगिता में 1992 में लखनऊ की सुरभि जैन का रिकॉर्ड ब्रेक कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। यही नहीं इसी के साथ नव्या ने व्यक्तिगत स्पर्धा में 5 स्वर्ण पदक भी अपने नाम किए। साथ ही बेस्ट स्विमर का अवॉर्ड भी अपने नाम किया।

बनाया नया रिकॉर्डः नव्या ने 800 मीटर फ्रीस्टाइल में पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर 10 मिनट 19 सेकंड 87 माइक्रोसेकेंड में नया रिकॉर्ड बनाया। इसके बाद 200 मीटर बटरफ्लाई प्रतियोगिता में 2 मिनट 46 सेकेंड 45 माइक्रोसेकेंड में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वहीं 200 मीटर की फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में अपना ही पुराने रिकॉर्ड को सुधारते हुए नव्या ने तीसरा  स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इसमें उनका रिकॉर्ड टाइमिंग 2 मिनट 19 सेकेंड 87 माइक्रोसेकेंड था।

सभी स्पर्धा में किया बेहतरीन प्रदर्शनः वहीं शनिवार (3 अगस्त) को आयोजित 1500 मीटर की फ्री स्टाइल प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नव्या ने 19 मिनट 59 सेकेंड का समय निकाला चौथा स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इसके बाद अपनी पांचवी प्रतियोगिता में 400 मीटर फ्री स्टाइल में भी नव्या ने 4 मिनट 57 सेकेंड और 13 माइक्रोसेकेंड का रिकॉर्ड कायम कर यहां भी स्वर्ण पदक अपने नाम किया।
National Hindi News, 05 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

गौतमबुद्ध नगर बना चैपिंयनः जानकारी के मुताबिक इस तैराकी प्रतियोगिता में महिला वर्ग में गौतम बुद्ध नगर चैंपियन रहा। इस जिले के तैराकों ने व्यक्तिगत स्पर्धा में 19 और रिले में पांच स्वर्ण पदक अपने नाम किए। बता दें कि नोएडा की रहने वाली नव्या सिंघल ने व्यक्तिगत स्पर्धा में पांच और रिले प्रतिस्पर्धा में चार स्वर्ण पदक अपने नाम किए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जम्मू-कश्मीर पर केंद्र के कदम का क्रिकेट पर भी पड़ सकता है असर, अगले सीजन से रणजी ट्रॉफी में 37 की जगह 38 टीमें!
2 गौतम गंभीर का आरोप, कहा- अपने अयोग्य बेटे का डीडीसीए टीम में चयन कराना चाहते थे बिशन सिंह बेदी
3 सबसे तेज 25 शतक लगाने के मामले में विराट कोहली से आगे निकले स्टीव स्मिथ, 9 पारियां कम खेलकर छुआ आंकड़ा