ताज़ा खबर
 

फुटबॉल के मैदान से भी अश्वेतों के खिलाफ हिंसा का विरोध, हैट्रिक के बाद दिग्गज खिलाड़ी ने मांगा जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय

अमेरिका में जॉर्ज फ्लोयड की मौत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कई शहरों में फैल गया। यहां तक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को रविवार यानी 31 मई की रात बंकर में गुजारनी पड़ी।

बोरूसिया डॉर्टमंड के स्टार फुटबॉलर जेडोन सैंचो। (सोर्स – सोशल मीडिया)

जर्मनी के फुटबॉल क्लब बोरूसिया डॉर्टमंड के स्टार फुटबॉलर जेडोन सैंचो और अशरफ हकिमि ने अमेरिका में हो रहे अश्वेतों के प्रदर्शन का समर्थन किया है। दोनों ने जॉर्ड फ्लोयड के लिए न्याय की मांग की है। रविवार यानी 31 मई को पेडरबॉर्न के खिलाफ हुए मुकाबले में हैट्रिक गोल करने के बाद सैंचो ने अपनी जर्सी उतार दी। उन्होंने अंदर एक टी-शर्ट पहन रखी थी जिस पर लिखा था ‘जस्टि, फॉर जॉर्ज फ्लोयड।’ सैंचो के बाद हकिमि ने भी इसका विरोध किया।

दरअसल, अमेरिका में जॉर्ज फ्लोयड की मौत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कई शहरों में फैल गया। यहां तक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को रविवार रात बंकर में गुजारनी पड़ी। दूसरी ओर, बोरूसिया और पेडरबर्न के मैच में पहला गोल 54वें मिनट में थोर्गन हेजार्ड ने किया। इसके बाद 57वें मिनट में सैंचो ने अपना पहला और टीम का दूसरा गोल दाग दिया। पेडरबर्न के लिए पहला गोल पेनल्टी के तौर पर 72वें मिनट में आया। उवे हनेमेइर ने स्कोर 1-2 कर दिया।


सैंचो ने इसके बाद 74वें मिनट में अपना दूसरा गोल कर टीम को 3-1 से आगे कर दिया। अशरफ हकिमि ने 85वें मिनट में गोल दागने के बाद जर्सी निकाली। उनके टीशर्ट पर भी ‘जस्टिस फॉर जॉर्ज फ्लोयड’ लिखा हुआ था। 89वें मिनट में मार्सेल श्मेजर ने गोल कर स्कोर 5-1 कर दिया। सैंचो ने इंजरी टाइम 90+2वें मिनट में अपना तीसरा गोल किया और हैट्रिक पूरी की। बोरूसिया ने इस मैच को 6-1 से अपने नाम कर लिया।

Online Game खेलने के लिए क्‍लिक करें


जेडोन सैंचो और अशरफ हकिमि के अलावा पूर्व एनबीए चैंपियन स्टीफेन जैक्सन, लॉस एंजिलिस लेकर्स के फॉरवर्ड लेब्रॉन जेम्स, टेनिस की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और नई सनसनी कोको गॉफ ने इस घटना का विरोध किया है। दिग्गज बास्केटबॉल प्लेयर लेब्रॉन जेम्स ने ट्वीट कर लिखा, ‘‘अमेरिका हमें प्यार क्यों नहीं कर सकता?’ कई शहरों में प्रदर्शनकारियों ने कॉनफेडरेट स्मारकों को निशाना बनाया। वर्जीनिया, कैरोलिनास और मिसीपीसी में स्मारकों में तोड़फोड़ की। 17 शहरों में करीब डेढ़ हजार प्रदर्शकारियों को हिरासत में लिया गया।

Next Stories
1 PUBG प्लेयर carryminati पर यूट्यूबर कुणाल कामरा ने कसा तंज, लोग बोले- बेटा तुमसे न हो पाएगा
2 कोरोनावायरस ने थाम दी खेलों की रफ्तार, सिर्फ इस गेम पर नहीं डाल पाया असर
3 बलबीर सिंह सीनियर भी थे महेंद्र सिंह धोनी के फैन, कहा था- आपकी जीत से मेरी सेहत बेहतर होती है
ये पढ़ा क्या?
X