ताज़ा खबर
 

41 साल के खिलाड़ी ने जीता ATP मैच, 10 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले जिमी कोनर्स के बाद ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

कार्लोविच 28 फरवरी 2021 को 42 साल के हो जाएंगे। अमेरिका के जिमी कोनर्स ने 42 साल की उम्र में 1995 में एटीपी मेन्स सिंगल्स का मैच जीता था। कार्लोविच पिछले साल फरवरी के बाद से एटीपी मैच नहीं जीत पाए थे। उन्होंने जीत के सूखे को खत्म किया।

Ivo Karlovic, Delray Beach Open, tennisप्री-क्वार्टरफाइनल में कार्लोविच का मुकाबला इक्वाडोर के रोबर्टो कुइरोज से होगा। (सोर्स – सोशल मीडिया)

क्रोएशिया के इवो कार्लोविच ने डेलरे बीच ओपन में मुकाबला जीत कर इतिहास रच दिया है। वे पिछले 26 साल में कोई एटीपी मैच जीतने वाले सबसे बुजुर्ग खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में 7वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के पाब्लो एंडुजर को तीन सेटों तक चले मुकाबले में हरा दिया। कार्लोविच ने यह मुकाबला 6-3, 5-7, 6-4 से अपने नाम कर लिया। वे अब टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं।

कार्लोविच 28 फरवरी 2021 को 42 साल के हो जाएंगे। अमेरिका के जिमी कोनर्स ने 42 साल की उम्र में 1995 में एटीपी मेन्स सिंगल्स का मैच जीता था। कार्लोविच पिछले साल फरवरी के बाद से एटीपी मैच नहीं जीत पाए थे। उन्होंने जीत के सूखे को खत्म किया। डेलरे बीच ओपन के प्री-क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला इक्वाडोर के रोबर्टो कुइरोज से होगा। कुइरोज ने अपने पहले मैच में अमेरिका के नोआ रुबिन को शिकस्त दी थी।

क्वालिफायर रोबर्टो कुइरोज ने रुबिन के खिलाफ मुश्किल से मैच जीता। उन्होंने मैच का पहला सेट टाइब्रेकर में अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे सेट को आसानी से जीत लिया। कुइरोज ने रुबिन को 7-6 (1), 6-3 से हरा दिया। 28 साल के कुइरोज ने एटीपी करियर में दूसरी जीत दर्ज की है। उनके अंकल आंद्रे गोमेज ने 1990 में फ्रेंच ओपन जीता था। गोमेज ने अपना आखिरी एटीपी टूर मैच डेलरे बीच ओपन के पहले सीजन (1993) में खेला था।

दूसरी ओर, 8वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के फ्रांसिस टाइफोए ने अपने ही देश के डोनाल्ड यंग को शिकस्त दे दी। टाइफोए ने यंग को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर अगले राउंड में अपना स्थान पक्का किया। अमेरिका के क्रिश्चियन हैरिसन ने अर्जेंटीना के थॉमस मार्टिन को हरा दिया। उन्होंने यह मैच 6-4, 6-2 से अपने नाम किया। अगले राउंड में उनका मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त चीली के क्रिश्चियन गारिन से होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एसी मिलान के 21 वर्षीय फुटबॉलर ने 6 सेकंड में ही कर दिया गोल, रच दिया इतिहास; देखें VIDEO
2 The Best Awards: रोनाल्डो और मेसी को हराकर रॉबर्ट लेवेंदोस्की बने दुनिया के बेस्ट मेन्स फुटबॉलर, मैनुअल नुएर सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर
3 Undertaker Retires: ‘डेडमैन’ ने 30 साल लंबे करियर को दिया विराम, कहा- अंडरटेकर को शांति से रहने दें; भावुक हुए जॉन सीना
ये पढ़ा क्या?
X