‘दिल्ली कैपिटल्स ने दिमाग नहीं लगाया,’ शिखर धवन को रिटेन नहीं करने को लेकर ऋषभ पंत की टीम पर ‘भड़का’ एमएस धोनी का ओपनर

रॉबिन उथप्पा का यह भी मानना है कि फ्रैंचाइजी को रबाडा और नॉर्टजे दोनों को बरकरार रखना चाहिए था। रॉबिन उथप्पा को लगता है कि ऐसा करने से दिल्ली कैपिटल्स भारतीय तेज गेंदबाजों को साथ लेकर अपनी तेज गेंदबाजी इकाई को और मजबूत कर सकती थी।

Shikhar Dhawan Source IPL BCCI
दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन और कगिसो रबाडा को रिटेन नहीं किया है। (सोर्स- बीसीसीआई/आईपीएल)

भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा रिटेंशन को लेकर आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के फैसले से खुश नहीं हैं। उनके अनुसार, फ्रेंचाइजी को शिखर धवन को रिटेन करना था, क्योंकि उन्होंने उनके लिए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल, सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को रिटेन किया है।

हाल के वर्षों में, दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम को मजबूती बनाया है। जैसा कि स्टार स्पोर्ट्स शो में चेयरमैन पार्थ जिंदल ने कहा था, ‘कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को छोड़ना उनके लिए एक मुश्किल फैसला था।’ हालांकि, एमएस धोनी के ओपनर रॉबिन उथप्पा को लगता है कि शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी ने टीम के लिए बड़े उपलब्धियां हासिल की हैं। उनमें से एक को छोड़ना आश्चर्यजनक है।

दिल्ली कैपिटल्स ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को भी रिटेन नहीं किया। इसके बजाय, वे उनके (रबाडा) हमवतन नॉर्टजे के साथ गए। रॉबिन उथप्पा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे।

उथप्पा का मानना है कि फ्रैंचाइजी को रबाडा और नॉर्टजे दोनों को बरकरार रखना चाहिए था। रॉबिन उथप्पा को लगता है कि ऐसा करने से दिल्ली कैपिटल्स भारतीय तेज गेंदबाजों को साथ लेकर अपनी तेज गेंदबाजी इकाई को और मजबूत कर सकती थी।

रॉबिन उथप्पा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘शिखर के बारे में, निश्चित रूप से। उन्होंने उनके लिए असाधारण रूप से अच्छा किया है। उनको रिटेन करने में सोचने वाली कोई बात ही नहीं थी। इसमें कोई दिमाग ही नहीं लगाना था। कगिसो रबाडा के साथ भी ऐसा ही था।’

उथप्पा ने कहा, ‘यदि उनके पास कगिसो और नॉर्टजे होते, तो वे अपनी गेंदबाजी की धार और तेज कर सकते थे। फिर आप कुछ और भारतीय पेसर्स के लिए जाते। आपके पास अपना गेंदबाजी लाइन-अप होता। वह एक बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी ब्रिगेड होती। एक मैच विजेता गेंदबाजी लाइन-अप।’

उन्होंने कहा, ‘हम जानते हैं कि पृथ्वी शॉ और शिखर धवन कितने खतरनाक हो सकते हैं। इसके बावजूद उन्होंने उस जोड़ी में से एक को जाने दिया, यह वास्तव में काफी आश्चर्यजनक है।’ दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को 16, अक्षर पटेल को 12 और पृथ्वी शॉ को 7.5 करोड़, जबकि एनरिक नॉर्टजे को 6.5 करोड़ रुपए में रिटेन किया।

दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में आईपीएल में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। टीम आईपीएल 2019 में प्लेऑफ में पहुंची। उसने आईपीएल 2020 के फाइनल का भी खेला। लीग के पिछले संस्करण भले ही वह फाइनल नहीं खेल पाई, लेकिन उसने खुद को सबसे मजबूत दावेदारों में से एक के रूप में पेश किया। करके कुछ बेहतरीन वादे किए।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।