ताज़ा खबर
 

IND vs SL: तीसरे टी20 से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज इसुरू उदाना हुए टीम से बाहर

IND vs SL, 3rd T20: श्रीलंका ने लगातार दूसरे मैच में अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज को मौका नहीं दिया जिन्होंने 16 महीने बाद टी20 क्रिकेट में वापसी की है।

Author January 8, 2020 4:10 PM
उदाना हुए टीम से बाहर (फोटो सोर्स-twitter)

भारत-श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका को बड़ा झटका लग सकता है। श्रीलंका के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने संकेत दिए हैं कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इसुरु उदाना की शुक्रवार यानी कि 10 जनवरी को भारत के खिलाफ पुणे में तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने की संभावना नहीं है। उदाना को वार्म अप सत्र के दौरान पीठ में चोट लगी थी।

भारत के खिलाफ मंगलवार को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान 143 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए श्रीलंका को उदाना की सेवाएं नहीं मिली थी जब यह तेज गेंदबाज श्रीलंका के गेंदबाजी के लिए उतरने से ठीक पहले चोटिल हो गया था। श्रीलंका की टीम ने यह मैच सात विकेट से गंवाया और वह तीन मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पिछड़ रही है।

श्रीलंका के कोच आर्थर ने कहा कि देखिए, मैं डॉक्टर नहीं हूं। ड्रेंसिंग रूम में वह काफी दर्द में था। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि उसे क्या चोट लगी है। मैं सिर्फ इतनी उम्मीद कर रहा हूं कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में खेल पाएगा।

श्रीलंका का अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम काफी व्यस्त है और ऐसे में आर्थर उदाना को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते जो हाल के समय में श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाज रहे हैं। पिछले महीने श्रीलंका के मुख्य कोच बनाए गए दक्षिण अफ्रीका के आर्थर ने कहा, ‘‘हमने इतना अधिक क्रिकेट खेलना है इसलिए मैं उसके लिए सिर्फ सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर सकता हूं। उसकी पीठ में तकलीफ है।

श्रीलंका ने लगातार दूसरे मैच में अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज को मौका नहीं दिया जिन्होंने 16 महीने बाद टी20 क्रिकेट में वापसी की है। यह पूछने पर कि क्या पुणे में अंतिम मैच में मैथ्यूज को मौका मिलेगा, आर्थर ने कहा, ‘‘इस बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद, सभी खिलाड़ियों के पास खेलने का मौका है।

गुवाहाटी में श्रृंखला का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारत के खिलाफ 10 साल से अधिक समय में किसी भी प्रारूप में द्विपक्षीय श्रृंखला जीतने में विफल रही श्रीलंका की टीम पुणे में श्रृंखला 1-1 से बराबर करने की कोशिश करेगी।

Next Stories
1 VIDEO: टी20 में 3 बार हैट्रिक लेने वाले चौथे गेंदबाज बने राशिद खान, B’Day Boy ने लगातार 3 चौके जड़ दिलाई टीम को जीत
2 IPL 2020: इन तीन खिलाड़ियों में कड़ी टक्कर, चोटिल पृथ्वी शॉ की जगह हो सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स में शामिल
3 SA vs ENG TEST: बेन स्टोक्स ने महज 1 रन देकर झटके 3 विकेट, इंग्लैंड ने की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी
ये पढ़ा क्या?
X