ताज़ा खबर
 

ISSF Shooting World Cup: भारतीय महिला और पुरुष टीम ने जीता गोल्ड मेडल, गनीमत ने दिलाया कांस्य

युवा ओलंपिक और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा और शाहजार रिजवी की टीम ने पुरुष वर्ग के फाइनल में वियतनाम को 17-11 से हराकर आसानी से सोने का तमगा अपने नाम किया।

ISSF Shooting World Cup 2021भारत की यश्वस्विनी सिंह देसवाल, मनु भाकर और श्री निवेथा की टीम ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल की टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक हासिल किया। (सोर्स- ट्विटर)

भारत ने नई दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप निशानेबाजी में 10 मीटर एयर पिस्टल में अपना दबदबा कायम रखा है। रविवार (21 मार्च) को पुरुष और महिला दोनों वर्गों में स्वर्ण पदक मिले। वहीं, युवा भारतीय निशानेबाज गनीमत सेखों ने तीसरे दिन महिलाओं की स्कीट में कांस्य पदक जीता। भारत की यश्वस्विनी सिंह देसवाल, मनु भाकर और श्री निवेथा की टीम ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल की टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक हासिल किया।

इसके बाद युवा ओलंपिक और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा और शाहजार रिजवी की टीम ने पुरुष वर्ग के फाइनल में वियतनाम को 17-11 से हराकर आसानी से सोने का तमगा अपने नाम किया। पुरूषों के स्कीट फाइनल में हालांकि भारतीय निशानेबाज गुरजोत खांगुरा 17 अंक के साथ छठे स्थान पर रहे। उन्होंने क्वालीफिकेशन में भी छठे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। भारत के दो अन्य निशानेबाजों का कोविड-19 का परीक्षण पॉजीटिव आया है जिससे टूर्नामेंट में इस बीमारी से संक्रमित होने वाले खिलाड़ियों की संख्या छह पहुंच गई है।

महिला वर्ग में भारतीय टीम ने स्वर्ण पदक के मुकाबले में 16 शॉट जमाए। टीम पोलैंड की जूलिता बोरेक, योआना इवोना वावरजोनोवस्का और एग्निस्का कोरेजवो को पीछे छोड़ने में सफल रही। कर्णी सिंह रेंज में चल रही प्रतियोगिता में पोलैंड की टीम आठ अंक ही बना पाई। भारतीय टीम ने दूसरे क्वालीफिकेशन में 576 अंक बनाकर शीर्ष स्थान हासिल किया था जबकि पोलैंड की टीम 567 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही थी।

पहले क्वालीफिकेशन में भारतीयों ने छह सीरीज में 290, 287, 288, 287, 293 और 287 के साथ कुल 1731 अंक बनाए। पोलैंड ने 286, 283, 286, 286, 286 और 287 की सीरीज के साथ 1701 अंक बनाए थे। पुरुषों के फाइनल में वियतनाम का प्रतिनिधित्व दिन तान नगुएन, क्वोक कुयोग त्रान और झुआन चुयेनफान कर रहे थे। भारतीय पुरुष टीम ने दूसरे क्वालीफिकेशन में कुल 579 और वियतनामी टीम ने 565 अंक बनाए थे। पहले क्वालीफिकेशन में भारतीय टीम ने 1750 और वियतनाम ने 1708 अंक हासिल किए थे।

Next Stories
1 India Legends vs Sri Lanka Legends Final: इंडिया लीजेंड्स की टीम रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में चैंपियन बनी, युवराज सिंह का अर्धशतक; यूसुफ पठान ने बरपाया कहर
2 हरभजन सिंह ने कपिल शर्मा के शो में श्रीकांत पर लगाया था टीम से बाहर करने का आरोप, सुनील गावस्कर ने कहा था- अश्विन के लिए ऐसा किया
3 राजस्थान रॉयल्स को लग सकता है बड़ा झटका, IPL 2020 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज हो सकता है बाहर
आज का राशिफल
X