ताज़ा खबर
 

ISL 2020: फुटबॉल में भी ऑनलाइन बेटिंग कंपनियों की एंट्री! गैंबलिंग के आरोप में वेबसाइट पर लग चुका है प्रतिबंध

DafaNews फिलिपिंस की डफाबेट की कंपनी है। डफाबेट खुद को एशिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन बेटिंग साइट कहता है। वह स्पोर्ट्स बेटिंग के लिए वेब पर खेलों से जुड़े सामान को भी उपलब्ध करवाता है।

Author Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | November 16, 2020 2:56 PM
ISL 2020, ATK Mohun Bagan, Mumbai City, ATK Mohun Bagan jerseyइंडियन सुपर लीग (ISL) 20 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत में फुटबॉल का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट इंडियन सुपर लीग (ISL) 20 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। आईएसएल के नए सीजन में एटीके मोहन बागान और मुंबई सिटी अपने प्रमुख प्रायोजकों के रूप में खिलाड़ियों की जर्सी पर दो अलग-अलग खेल वेबसाइटों के नामों का प्रदर्शन करेंगे। दोनों वेबसाइटों में एक समानत यह है कि वे ऑनलाइन सट्टेबाजी कंपनियों द्वारा समर्थित हैं। ऑनलाइन सट्टेबाजी कंपनियां भारतीय फुटबॉल में दरवाजे से घुसने का प्रयास कर रही हैं।

2 नवंबर को मुंबई ने सीजन के लिए अपने प्रायोजकों के रूप में DafaNews को चुना था। इसके चार दिन बाद एटीके मोहन बागान ने दो साल के करार पर SBOTOP.net को अपना प्रमुख प्रायोजक घोषित किया। DafaNews फिलिपिंस की डफाबेट की कंपनी है। डफाबेट खुद को एशिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन बेटिंग साइट कहता है। वह स्पोर्ट्स बेटिंग के लिए वेब पर खेलों से जुड़े सामान को भी उपलब्ध करवाता है। सट्टेबाजी में हिस्सा लेने वालों को कंपनी वेलकम बोनस, जैकपॉट और फ्री क्रेडिट भी देती है।

दूसरी ओर, SBOTOP.net क्रिकेट और फुटबॉल सहित कई प्रकार के खेलों के लिए सट्टेबाजी के सुझाव और भविष्यवाणियां देता है। इसमें SBOTOP से संबंधित कई समाचार और घोषणाएं भी हैं। इसके मुताबिक यह एक ऑनलाइन सट्टेबाजी ब्रांड है जो Isle of Man-based Celton Manx ग्रुप का एक हिस्सा है। भारतीय कानून के तहत जुआ और सट्टेबाजी पर प्रतिबंध है, लेकिन ऑनलाइन जुए का मुद्दा ऐसा है जो अभी तक अदालतों में है।

27 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने केंद्रीय कानून, इलेक्ट्रॉनिक्स, सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र लिखकर कहा कि राज्य ने ऑनलाइन जुआ, ऑनलाइन सट्टेबाजी और ऑनलाइन जुआ को एक संज्ञेय अपराध बना दिया है। DafNews की मूल कंपनी Dafabet राज्य द्वारा प्रतिबंधित 132 वेबसाइटों में से एक है। SBOTOP ने हाल ही में वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्टार फुटबॉलर नेमार ने विपक्षी खिलाड़ी को मारा मुक्का, रेफरी ने मैच से ही कर दिया बाहर; देखें VIDEO
2 US OPEN 2020: सेरेना विलियम्स 14वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचीं, पुरुषों में डोमिनिक थीम ने रचा इतिहास
3 धर्म की दीवार तोड़ रॉबिन उथप्पा ने थामा था टेनिस प्लेयर का हाथ, एक ही लड़की से की दो बार शादी
यह पढ़ा क्या?
X