ताज़ा खबर
 

एटीके मोहन बागान भारत के सबसे बड़े फुटबॉल मैच में जीता, एससी ईस्ट बंगाल को 2-0 से रौंदा

मोहन बागान की टीम ने मैच का पहला गोल दूसरे हाफ में किया। स्ट्राइक रॉय कृष्णा ने 49वें मिनट में स्कोर किया। इसके बाद मोहन बागान के लिए दूसरा गोल मनवीर ने किया। उन्होंने 85वें मिनट में शानदार गोल दाग दिया।

isl, isl live score, isl 2020, isl 2020 live score, isl 2020 liveISL 2020-21 Live: एससी ईस्ट बंगाल बनाम एटीके मोहन बागान लाइव स्कोर।

इंडियन सुपर लीग (आईएएल) के सातवें सीजन के आठवें मुकाबले में एटीके मोहन बागान ने एससी ईस्ट बंगाल को 2-0 से हरा दिया। यह आईएसएल इतिहास का सबसे पहला कोलकाता डर्बी मैच था। दोनों क्लब कोलकाता के हैं। मोहन बागान के लिए रॉय कृष्णा और मनवीर ने 1-1 गोल किया।

एटीके मोहन बागान की टीम की ये दूसरी जीत है। इससे पहले उसने अपने ओपनिंग मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हराया था। इस जीत के साथ उसके 2 मैच में 6 अंक हो गए। वह नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को पछाड़कर पहले स्थान पर पहुंच गया।

मोहन बागान की टीम ने मैच का पहला गोल दूसरे हाफ में किया। स्ट्राइक रॉय कृष्णा ने 49वें मिनट में स्कोर किया। इसके बाद मोहन बागान के लिए दूसरा गोल मनवीर ने किया। उन्होंने 85वें मिनट में शानदार गोल दाग दिया।

इससे पहले फर्स्ट हाफ में दोनों टीमें गोल करने में कामयाब नहीं हुई थीं। स्कोर 0-0 रहा है। दोनों लगभग बराबर मौके गोल करने के बनाए, लेकिन उसका फायदा नहीं उठा पाए। मैच की शुरुआत में ईस्ट बंगाल ने आक्रामक खेल दिखाया। इसके बाद  25वें मिनट से एटीके की टीम ने मैच में तेजी दिखा दिखाई।

 

Live Blog

Highlights

    21:30 (IST)27 Nov 2020
    मोहन बागान ने दर्ज की शानदार जीत

    एटीके मोहन बागान ने एससी ईस्ट बंगाल को 2-0 से हरा दिया। यह आईएसएल इतिहास का सबसे पहला कोलकाता डर्बी मैच था। दोनों क्लब कोलकाता के हैं। मोहन बागान के लिए रॉय कृष्णा और मनवीर ने 1-1 गोल किया। एटीके मोहन बागान की टीम की ये दूसरी जीत है। इससे पहले उसने अपने ओपनिंग मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हराया था। इस जीत के साथ उसके 2 मैच में 6 अंक हो गए। वह नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को पछाड़कर पहले स्थान पर पहुंच गया।

    21:20 (IST)27 Nov 2020
    मनवीर ने किया दूसरा गोल

    मोहन बागान के लिए दूसरा गोल मनवीर ने किया। उन्होंने 85वें मिनट में शानदार गोल दाग दिया। इस गोल के साथ मोहन बागान की टीम ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। ईस्ट बंगाल को मैच में बराबरी करने के लिए आखिरी 5 मिनटों में दो गोल दागने होंगे।

    21:07 (IST)27 Nov 2020
    रॉय कृष्णा ने किया मैच का पहला गोल

    मोहन बागान की टीम ने मैच का पहला गोल दूसरे हाफ में किया। स्ट्राइक रॉय कृष्णा ने 49वें मिनट में स्कोर कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। यह रॉय कृष्णा के करियर का अब तक का सबसे बड़ा गोल माना जा सकता है। जयेश राणे ने गेंंद जावी हर्नांडेज को पास किया। हर्नांडेज गेंद को पेनल्टी एरिया के नजदीक लेकर पहुंचे। उन्होंने रॉय कृष्णा को पास किया और कृष्णा ने कोई गलती किए बगैर गोल दाग दिया।

    20:27 (IST)27 Nov 2020
    पहले हाफ में नहीं हुआ कोई गोल

    पहले हाफ का खेल समाप्त हो चुका है। स्कोर 0-0 रहा है। पहले हाफ में ईस्ट बंगाल का बॉल पजेशन 58% रहा। वहीं, मोहन बागान का बॉल पजेशन 42% रहा। ईस्ट बंगाल ने कुल 258 और मोहन बादा ने 145 पास किए।  मोहन बागान को 3 और ईस्ट बंगाल को 2 कॉर्नर मिले। टारगेट पर शॉट की बात करें तो दोनों ने 1-1 शॉट गोल के लिए निशाने पर लगाए, लेकिन सफलता नहीं मिली।

    20:13 (IST)27 Nov 2020
    हावी हर्नांडेज गोल से चूके

    मैच के 35वें मिनट में एटीके मोहन बागान की टीम ने जबरदस्ट अटैक किया। हावी हर्नांडेज अकेले ही गेंद लेकर ईस्ट बंगाल के पेनल्टी एरिया में पहुंच गए। उन्होंने एक शानदार शॉट लगाया, लेकिन गोलकीपर देबजीत ने उसे दूसरी ओर मोड़ दिया। इसके बाद मोहन बागान को कॉर्नर मिला, लेकिन उसे गोल पोस्ट में नहीं डाल सके।

    20:00 (IST)27 Nov 2020
    बलवंत को मिला पहला यलो कार्ड

    ईस्ट बंगाल को मैच का पहला यलो कार्नर मिला। उसके फॉरवर्ड बलवंत रॉय को मैच का पहला यलो कार्ड 23वें मिनट में मिला। ईस्ट बंगाल की टीम लगातार दबाव बनाने में कामयाब रही है। उसका बॉल पजेशन 60 प्रतिशत रहा। वहीं, 158 बॉल पास किए हैं। इस मामले में एटीके पीछे है।

    19:51 (IST)27 Nov 2020
    शुरुआती 15 मिनट में ईस्ट बंगाल का दबदबा

    मैच की शुरुआत में ईस्ट बंगाल ने आक्रामक खेल दिखाया है। वह बॉल पजेशन और बॉल पासिंग में आगे है। एटीके मोहन बागान के खिलाड़ी लय हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं। मैच रोमांचक हो रहा है।

    19:41 (IST)27 Nov 2020
    मुकाबला हुआ शुरू

    भारतीय फुटबॉल में क्लब स्तर का सबसे बड़ा मैच शुरू हो गया है। ईस्ट बंगाल आईएसएल में पहली बार खेल रही है। वहीं, एटीके मोहन बागान ने अपने पहले मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को हराया था। दोनों टीमें इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट एक बड़ी मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करना चाहेंगे।

    19:21 (IST)27 Nov 2020
    ATK MOHUN BAGAN Starting XI

    अरिंदम भट्टाचार्य (गोलकीपर), प्रितम कोटाल, तिरी, संदेश झिंगन, प्रबीर दास, शुभाशीष बोस, जेवियर हर्नांडेज, कार्ल मैक्ह्यू, जयेश राणे, रॉय कृष्णा, डेविड विलियमस।

    Substitutesधीरज सिंह, अविलाश पॉल, सुमित राठी, ब्रेडन इनमान, ग्रेन मार्टिंस, प्रणय हल्दर, साहिल शेख, रेगिन माइकल, बोरिस सिंह, मनवीर सिंह।

    19:20 (IST)27 Nov 2020
    SC EAST BENGAL Starting XI

    देबजीत मजूमदार (गोलकीपर), स्कॉट नेविल, राना घरामी, डेनियल फॉक्स, नारायण दास, मैट्टी सेटिएनमैन, लोकेन मेईटेई, सुचेंद्र सिंह, एंथोनी पिकिन्टन, जैक्स मैघोमा, बलवंल सिंह।

    Substitutesशंकर रॉय, एन रोहन सिंह, अभिषेक अंबेकर, मोहम्मद इरशाद, मोहम्मद रफीक, वाहेनगबम लुवांग, इयुगेनसन लिंगदोह, होबाम सिंब, जेजे लालपेखलुआ।

    Next Stories
    1 Ind vs Aus: मैच के दौरान अडाणी ग्रुप का विरोध, ‘नो $1BN अडाणी लोन’ का प्लेकार्ड ले मैदान में घुसे प्रदर्शनकारी
    2 ‘रोहित शर्मा पिता की बीमारी के कारण ऑस्ट्रेलिया नहीं गए,’ विराट कोहली की शिकायत के बाद BCCI ने दी सफाई
    3 New Zealand vs West Indies 1st T20: न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराया
    ये पढ़ा क्या ?
    X