ताज़ा खबर
 

एटीके मोहन बगान ने केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से रौंदा, रॉय कृष्णा ने किया सीजन का पहला गोल

नवंबर से मार्च तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन महामारी के कारण सिर्फ गोवा में किया जा रहा है। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 11 फ्रेंचाइजियों को तीन ग्रुप में बांटा गया हैं। ग्रुप ए में चार जबकि ग्रुप बी और सी में तीन-तीन टीमें होंगी।

isl, isl live score, isl 2020, isl 2020मैच में गोल करते एटीके मोहन बगान के रॉय कृष्णा (लाल-हरे रंग की जर्सी में)। (फोटो-ISL)

भारत में कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के बाद सबसे बड़ा खेल टूर्नामेंट शुरू हो गया। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का आगाज 20 नवंबर (शुक्रवार)  को हो गया। गोवा के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के पहले मैच में गत चैंपियन एटीके मोहन बागान ने केरल ब्लास्टर्स को 1-0 से हरा दिया।

रॉय कृष्णा ने मैच और टूर्नामेंट का पहला गोल किया। उन्होंने मैच के 67वें मिनट में पहला गोल दागा। उन्हें हीरो ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले हाफटाइम तक दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रही थीं। एटीके की टीम तीन बार चैंपियन बन चुकी है। वहीं, केरला ब्लास्टर्स को खिताब जीतने का मौका नहीं मिला है। वह दो फाइनल में एटीके से हारा है।

पिछले साल के आईएसएल विजेता एटीके और आईलीग टीम मोहन बागान के विलय के बाद एटीके मोहन बागान क्लब बना है। नवंबर से मार्च तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन महामारी के कारण सिर्फ गोवा में किया जा रहा है। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 11 फ्रेंचाइजियों को तीन ग्रुप में बांटा गया हैं। ग्रुप ए में चार जबकि ग्रुप बी और सी में तीन-तीन टीमें होंगी।

Live Blog

Highlights

    21:31 (IST)20 Nov 2020
    रॉय कृष्णा के गोल का वीडियो
    21:28 (IST)20 Nov 2020
    एटीके मोहन बगान की शानदार जीत

    गोवा के जीएमसी स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के पहले मैच में गत चैंपियन एटीके मोहन बागान ने केरल ब्लास्टर्स को 1-0 से हरा दिया। मैच में दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया। डिफेंस में केरल की टीम आगे रही, लेकिन रॉय कृष्णा ने एक मौके को भुनाकर मैच मोहन बगान के पक्ष में कर दिया।

    21:14 (IST)20 Nov 2020
    गोल स्कोरर रॉय कृष्णा की जगह विलियम्स को भेजा गया

    एटीके ने रॉय कृष्णा को मैदान से बाहर बुला लिया है। उनके स्थान पर एक और आक्रामक खिलाड़ी डेविड विलियम्स को मैदान पर भेजा है। पिछले सीजन में कृष्णा और विलियम्स की जोड़ी ने धमाल मचाया था। मैच के आखिरी कुछ मिनट बाकी हैं। एटीके की टीम 1-0 की बढ़त को बनाए रखना चाहिए।

    21:08 (IST)20 Nov 2020
    कोस्टा और गार्सिया में भिड़ंत

    72वें मिनट में केरला के कोस्टा और एटीके के एडु गार्सिया के बीच भिड़ंत हो गई। दोनों के सिर में चोटें आई हैं। इसके बाद 75वें मिनट में केरला ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए मर्रे को मैदान पर भेजा। उसने सिडो को बाहर बुला लिया।

    21:01 (IST)20 Nov 2020
    रॉय कृष्णा ने किया पहला गोल

    एटीके मोहन बगान के रॉय कृष्णा ने मैच और टूर्नामेंट का पहला गोल किया। उन्होंने मैच के 67वें मिनट में पहला गोल दागा। पिछले साल के हीरो रहे कृष्णा ने मोहन बगान के साथ पहला गोल किया है। केरला की टीम अब दबाव में आ गई है। उसे मैच जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोड़ लगाना होगा।

    20:55 (IST)20 Nov 2020
    एक घंटे में नहीं हुआ कोई गोल

    केरला ब्लास्टर्स ने 60वें मिनट में किया बदलाव। सत्यसेन सिंह को मैदान पर भेजा गया है। नॉन्गडांबा को बाहर किया गया है। 60 मिनट से ज्यादा खेल हो चुके हैं, लेकिन अब तक दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी हैं। इसके बाद 63वें मिनट में एटीके ने बदलाव किया। उसने प्रणय हल्दर की जगह मनवीर को मैदान पर भेजा।

    20:25 (IST)20 Nov 2020
    जब गोल का मौका चूकी थी मोहन बगान की टीम
    20:22 (IST)20 Nov 2020
    हाफ टाइम तक स्कोर 0-0

    आईएसएल के सातवें सीजन के पहले मुकाबले में हाफटाइम का खेल हो चुका है। केरला ब्लास्टर्स और एटीके मोहन बगान की टीम गोल करने में नाकाम रही है। दोनों टीमों ने कई आक्रामक शॉट लगाए और गोल करने के प्रयास किए, लेकिन टीम को सफलता नहीं दिला सके। एटीके और केरला के डिफेंडर्स ने शानदार खेल दिखाया है।

    20:15 (IST)20 Nov 2020
    एडु गार्सिया को मिला पहला यलो कार्ड

    मैच का पहला यलो कार्ड एटीके मोहन बगान के एडु गार्सिया को दिया गया। उन्होंने बॉक्स के ठीक बाहर केरला ब्लास्टर्स के खिलाड़ी के पैर में बूट मार दिया। उन्हें इस सीजन का पहला यलो कार्ड मिला। जेसल ने शॉट लिया, लेकिन गेंद गोलपोस्ट के काफी ऊपर से निकल गई। यह एक खराब फ्री-किक शॉट था।

    20:09 (IST)20 Nov 2020
    घर से मैच का आनंद ले रहे हैं फैंस
    20:05 (IST)20 Nov 2020
    एटीके बॉल पजेशन रखने में नाकाम

    एटीके की टीम बॉल पजेशन बनाने में नाकाम रही है। टीम आक्रामक शुरुआत के बावजूद अब तक गोल नहीं कर सकी है। उसके दो-तीन मौकों को केरला के डिफेंडर्स ने खराब कर दिया है। दूसरी ओर, केरला की टीम के सामने एटीके के डिफेंडर संदेश झिंगन खड़े हैं। उन्होंने दो-तीन गोल को होने से रोका है।

    20:03 (IST)20 Nov 2020
    अब तक नहीं हुआ गोल, दोनों टीमें आक्रामक
    19:51 (IST)20 Nov 2020
    एटीके को लगा झटका

    एटीके की टीम को मैच के 14वें मिनट में ही पहला बदलाव करना पड़ा। माइकल सुसाईराज चोट के कारण बाहर हो गए। उनके स्थान पर डिफेंडर सुभाशीष बोस को मैदान पर भेजा गया। एटीके की टीम लगातार आक्रामण कर रही है। वहीं, केरला के डिफेंडर्स ने सबको प्रभावित किया है।

    19:36 (IST)20 Nov 2020
    एटीके मोहन बगान को मिला पहला कॉर्नर

    दोनों टीमों ने मैच में आक्रामक शुरुआत की। एटीके मोहन बगान को चौथे मिनट में मैच का पहला कॉर्नर मिला। हालांकि, वह इस मौके को भुना नहीं सका और टूर्नामेंट का पहला गोल नहीं हुआ।

    19:22 (IST)20 Nov 2020
    ATK Mohun Bagan starting XI

    अरिंदम भट्टाचार्य (गोलकीपर), संदेश झिंगन, तिरी, प्रीतम कोटाल (कप्तान), प्रबीर दास, प्रणय हल्दर, जावी हर्नांडेज, कार्ल मैकह्यूज, माइकल सोसाइराज, रॉय कृष्णा, एडु गार्सिया।

    सब्स्टीट्यूट: अविलाश पॉल, सुमित राठी, शुभाशीष बोस, ब्रैड इनमैन, ग्लेन मार्टिन्स, जयेस रेन, डेविड विलियम्स, साहिल शेख, मनवीर सिंह।

    19:22 (IST)20 Nov 2020
    Kerala Blasters starting XI

    एबिनो गोमेज (गोलकीपर), प्रशांत के, कोस्टा हामोइनेसु, बेकरी कोने, जेसेल कारनेइरो, सहल अब्दुल समद, सर्जियो किंडोचा (कप्तान), विसेंट गोमेज, ऋत्विक दास, नोन्गडांबा नाओरेम, गैरी हूपर।

    सब्स्टीट्यूट: प्रभसुखन गिल, निशु कुमार, लालरुथारा, सत्यसेन सिंह, रोहित कुमार, जैक्सन सिंह, लालथाथांगा खावलहरिंग, जॉर्डन मरे, फेकुंदो पेरेयरा

    Next Stories
    1 ‘शुभमन गिल को कप्तान बनाए KKR, सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक को टीम से करे बाहर’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर
    2 भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले जुबानी जंग; स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड का नाम लेकर कंगारू विकेटकीपर ने टीम इंडिया को चेताया
    3 10 टी20 मैच खेलने वालों को भी मिलेगा कॉन्ट्रेक्ट? नियमों में बदलाव कर सकता है BCCI
    यह पढ़ा क्या?
    X