ताज़ा खबर
 

चेन्नईयिन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराया, अनिरुद्ध थापा ने किया रिकॉर्ड गोल

इस मैच में चेन्नईयिन एफसी के तीन पूर्व हीरो विरोधी टीम के साथ हैं। कोच ओवेन कॉयल ने पिछले सत्र में टीम को आईएसएल खिताब के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

ISL 2020 21 Live Jamshedpur FC vs Chennaiyin FCचेन्नईयिन एफसी के अनिरुद्ध थापा के नाम फास्टेस्ट गोल ऑफ द सीजन का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में मंगलवार यानी 24 नवंबर को चेन्नईयिन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया। चेन्नईयिन एफसी पिछले साल की फाइनलिस्ट है। इस जीत से उसे 3 अंक मिले।

मैच में तीनों गोल हाफ टाइम में हुए। दूसरे हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। चेन्नईयिन एफसी की ओर से अनिरुद्ध थापा और इस्मा ने क्रमशः पहले और 26वें मिनट में गोल किए। वहीं, जमशेदपुर एफसी की ओर से 37वें मिनट में नेरिजस वाल्स्कीस ने गोल दागा। अनिरुद्ध थापा के नाम फास्टेस्ट गोल ऑफ द सीजन का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

जमशेदपुर एफसी की शुरुआत काफी खराब रही। उसने पहले ही मिनट में गोल गंवा दिया। कुछ देर बाद इस्माइल गोंकालवेज ने पेनल्टी स्पॉट से 26वें मिनट में बढ़त दोगुनी कर दी। इसके साथ ही उन्होंने सुनिश्चित किया कि चेन्नईयिन अपना अभियान जीत से शुरू करे।

पहले हाफ के अंत में पिछले सीजन के गोल्डन बूट विजेता नेरिजस वालस्किस ने जमशेदपुर के लिए गोल किया, लेकिन ओवेन कोएल की टीम को इसका कोई फायदा नहीं मिला।

जमशदेपुर के इंग्लिश डिफेंडर पीटर हार्टले ने सातवें मिनट में अपनी टीम को 1-1 से बराबरी पर लाने का स्वर्णिम मौका गंवा दिया। उनका फ्री किक पर लगाया शॉट लक्ष्य से बाहर चला गया।

बता दें कि वास्को के तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नईयिन एफसी के तीन पूर्व हीरो विरोधी टीम के साथ थे। कोच ओवेन कॉयल ने पिछले सीजन में टीम को आईएसएल खिताब के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब वह जमशेदपुर एफसी के साथ जुड़ गए हैं।

Live Blog

Highlights

    21:07 (IST)24 Nov 2020
    दीपक टांगरी को येलो कार्ड

    मैच के 69वें मिनट चेन्नईयिन एफसी को दूसरा येलो कार्ड मिला। इस बार रेफरी ने दीपक टांगरी को यह दंड दिया। वह गेंद को अपने कब्जे में करने के चक्कर में खिलाड़ी को धक्का देते हैं। हालांकि, वे रेफरी की निगाह से बच नहीं पाते हैं।

    20:48 (IST)24 Nov 2020
    चेन्नईयिन एफसी के ऑफसाइड

    दूसरे हाफ का खेल शुरू हो चुका है। जमशेदपुर एफसी ने 46वें मिनट में ही जीतू की जगह फिट्जगेराल्ड को रिप्लेस किया। 50वें मिनट में ही चेन्नईयिन एफसी के लल्लिअनुअल छांगटे (Lallianzuala Chhangte) ऑफसाइड (जब कोई खिलाड़ी दूसरी टीम के सभी खिलाड़ियों से भी आगे खड़ा हो और उसके साथी खिलाड़ी उससे गोल मारने के लिए बॉल पास कर दें, तब वह खिलाड़ी ऑफ साइड कहलाता है।) हो गए। 

    20:48 (IST)24 Nov 2020
    चेन्नईयिन एफसी के ऑफसाइड

    दूसरे हाफ का खेल शुरू हो चुका है। जमशेदपुर एफसी ने 46वें मिनट में ही जीतू की जगह फिट्जगेराल्ड को रिप्लेस किया। 50वें मिनट में ही चेन्नईयिन एफसी के लल्लिअनुअल छांगटे (Lallianzuala Chhangte) ऑफसाइड (जब कोई खिलाड़ी दूसरी टीम के सभी खिलाड़ियों से भी आगे खड़ा हो और उसके साथी खिलाड़ी उससे गोल मारने के लिए बॉल पास कर दें, तब वह खिलाड़ी ऑफ साइड कहलाता है।) हो गए। 

    20:35 (IST)24 Nov 2020
    अनिरुद्ध थापा ने बनाया रिकॉर्ड

    चेन्नईयिन एफसी के अनिरुद्ध थापा के नाम फास्टेस्ट गोल ऑफ सीजन का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने मैच के पहले ही मिनट में गोल कर दिया था। उनका इस सीजन आईएसएल में यह पहला गोल भी है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Indian Super League (@indiansuperleague)

    20:24 (IST)24 Nov 2020
    मैच का पहला येलो कार्ड

    हाफ टाइम तक का खेल हो चुका है। हाफ टाइम के समय चेन्नईयिन एफसी ने 2, जबकि जमशेदपुर एफसी ने एक गोल किया था। इससे पहले 43वें मिनट में चेन्नईयिन एफसी के राफेल (Rafael Schuler Crivellaro) को रेफरी ने येलो कार्ड दिखाया। उन्होंने पहले अपने बूट उछाल दिए। उनके बूट जमशेदपुर एफसी के तेलम जैकीचंद सिंह को लग गए। इसके बाद रेफरी ने येलो कार्ड दिखा दिया।

    20:14 (IST)24 Nov 2020
    नेरिजस वाल्स्कीस ने 37वें मिनट में किया गोल

    आखिरकार काफी संघर्ष के बाद जमशेदपुर एफसी भी अपना खाता खोलने में सफल हो गया। मैच के 37वें मिनट में नेरिजस वाल्स्कीस ने गोल करने में सफलता पाई। इससे जमशेदपुर और चेन्नईयिन के बीच एक गोल का अंतर रह गया। इससे पहले 33वें मिनट में जमशेदपुर एफसी ने हार्टले की जगह नरेंदर को रिप्लेस किया था।

    20:03 (IST)24 Nov 2020
    चेन्नईयिन एफसी के खिलाड़ी को दिया था धक्का

    चेन्नईयिन एफसी ने अपनी बढ़त दोगुनी कर ली है। उसने 26वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला। जमशेदपुर एफसी के इस्साक वनमल्स्वामा शंखचूख ने पहले गेंद को बॉक्स में मारा और फिर चेन्नईयिन एफसी के खिलाड़ी को पीछे से धक्का दे दिया। इसके बाद रेफरी ने पेनल्टी दी। चेन्नईयिन एफसी के इस्मा ने पेनल्टी को गोल में बदलकर अपनी टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। इस मैच में जमशेदपुर की राह और मुश्किल होती दिख रही है।

    19:55 (IST)24 Nov 2020
    चेन्नईयिन एफसी ने गोल से शुरुआत

    चेन्नईयिन एफसी ने किक मारकर मैच की शुरुआत की। जमशेदपुर एफसी पहले हाफ में राइट टू लेफ्ट में अटैक करेगा। हालांकि, पहले ही मिनट में चेन्नईयिन एफसी के अनिरुद्ध थापा ने गोल कर दिया।

    19:52 (IST)24 Nov 2020
    जमशेदपुर एफसी की प्लेइंग इलेवन

    जमशेदपुर एफसी की प्लेइंग इलेवन: रेनेश तुम्बिरम्बु परम्बा (गोलकीपर), संदीप मंडी, लालडिनलियाना रेंथली, पीटर विलियम हार्टले (कप्तान), जितेंद्र सिंह, स्टीफन एज, इस्साक वनमल्स्वामा शंखचूख, टेल्म जकीचंद सिंह, एलेक्जेंडर मोंटेइरो डे लीमा, एटर मोनरो रुएडा, नेरिजस वाल्स्कीस।

    19:49 (IST)24 Nov 2020
    चेन्नईयिन एफसी की प्लेइंग इलेवन

    चेन्नईयिन एफसी की प्लेइंग इलेवन: विशाल कैथ (गोलकीपर), कीशम रेगन सिंह, लालछुवानमाविया फनाई, एन्स सिपोविक, एली सबिया फिल्हो, दीपक टांगरी, लल्लिंज़ुआला छंगटे, राफेल स्कॉलर क्रिवेलारो (कप्तान), अनिरुद्ध थापा, इस्माइल रूटी टावरेस क्रूज दा सिल्वा गोनक्लेव्स, जैकब सिल्वेस्टर।

    Next Stories
    1 कपिल देव की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह, MS Dhoni के लिए बोले- कोई उन्हें छू नहीं सकता
    2 IND vs AUS: बदल गई टीम इंडिया की जर्सी, 1992 वर्ल्ड कप की यादें हुईं ताजा
    3 Ind vs Aus: ‘स्टीव स्मिथ को बैकफुट पर रखो, उसे 5वें स्टम्प पर गेंद फेंको,’ सचिन तेंदुलकर की भारतीय पेस बैटरी को सलाह
    ये पढ़ा क्या ?
    X