Chennaiyin FC vs Delhi Dynamos FC, ISL 2018: यहां देखें फुटबॉल मैच का प्रसारण

Hero ISL 2018 Football, Chennaiyin FC vs Delhi Dynamos FC: दोनों टीमों की इस स्थिति का सबसे बड़ा कारण गोल करने के मौकों को भुना न पाना है। चेन्नइयन के जेजे लालपेखलुआ और कार्लोस सालोम की जोड़ी ने एक गोल किया है, तो वहीं दिल्ली के स्टार स्ट्राइकर आंद्रेजा कालुजेरोविक ने अभी तक सिर्फ एक गोल किया है।

चेन्नई बनाम दिल्ली। (Photo Courtesy: ISL)

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के एक अहम मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी की टीम 15 दिसंबर को मरिना एरेना में दिल्ली डायनामोज की चुनौती का सामना करेगी। दोनों टीमें इस सीजन में संघर्ष करती दिखी हैं और क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर हैं। उनकी प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म हो गई हैं। ऐसे में यह मैच इन दोनों के लिए तीन अंक लेकर अपने आत्मविश्वास में इजाफा करने का अच्छा मौका होगा।

दोनों टीमों की इस स्थिति का सबसे बड़ा कारण गोल करने के मौकों को भुना न पाना है। चेन्नइयन के जेजे लालपेखलुआ और कार्लोस सालोम की जोड़ी ने एक गोल किया है, तो वहीं दिल्ली के स्टार स्ट्राइकर आंद्रेजा कालुजेरोविक ने अभी तक सिर्फ एक गोल किया है। चेन्नइयन एफसी के कोच जॉन ग्रेगोरी ने कहा, “दिल्ली की टीम प्लेऑफ की दौड़ में हो सकती थी। उसने मैच में दबदबा बनाया लेकिन वह गोल करने के मौकों पर विफल रह गई। हम दोनों में कई समानताएं देखी जा सकती हैं।”

रोचक बात यह है कि दोनों टीमों के प्रशिक्षकों ने टीम के नसीब बदलने के लिए कुल 19 और 20 खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। ग्रगोरी ने माना कि उनका खिताब बचाने के सपने पर शुरुआत में ही ग्रहण लग गया था। उन्होंने अपनी टीम की प्रेरणाशाक्ति पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “मैं इस बात से हैरान हूं कि आईएसएल में किसी टीम में वापस आकर खिताब बचाने का दम नहीं दिखा है। मैंने नहीं सोचा था कि सीजन इस तरह का जाएगा। हो सकता है कि टीम में खिताब बचाने को लेकर वो भूख न हो जो पहले थी। ऐसा लगता है कि हम इस बार प्लेऑफ में नहीं जा पाएंगे और यह इस सीजन गंवाया गया बड़ा मौका है।”

मौजूदा विजेता ने इस सीजन में सिर्फ आठ गोल किए हैं। इस मैच में सभी की निगाहें जेजे पर होंगी जो अगले महीने होने वाले एशियाई खेलों से पहले अपनी फॉर्म को पाने की कोशिश करेंगे। वहीं दिल्ली ने आक्रामक फुटबाल तो खेली है लेकिन वह अपने अंजाम तक नहीं पहुंच सकी। दिल्ली ने अपने बीते तीन मैचों में बढ़त ले ली थी लेकिन इसके बाद भी वह गोल खा गई और मैच के साथ तीन अंक भी गंवा बैठी। दिल्ली के कोच जोसेफ गोमबाउ ने कहा, “हम अच्छी फुटबाल खेल रहे हैं। हम मौके तो बना रहे हैं लेकिन ज्यादा गोल नहीं कर रहे हैं। यह हमारी दिक्कत है। हमें अपने डिफेंस को मजबूत करने की भी जरूरत है क्योंकि हम ज्यादा गोल खा रहे हैं।”

कोच ने कहा, “जब हम बाहर खेल रहे होते हैं हम तब भी मौके बनाते हैं, लेकिन परिणाम नहीं निकलते इससे निराशा होती है। हम साल के आखिरी मैच में जीत की मानसिकता के साथ जाएंगे।” दिल्ली की टीम चोटिल आद्रिया कारमोना के बिना उतरेगी। वहीं नारायण दास भी चार पीले कार्ड मिलने के कारण इस मैच में खेलने के योग्य नहीं हैं। दिल्ली के कोच के लिए एक और चिंता का विषय यह है कि उसके तीन विंगर लालरिजुआला चांग्ते, रोमियो फनार्डेज और नंदकुमार सेकर के नाम एक भी एसिस्ट नहीं है। क्या चेन्नइयन इस सीजन घर में पहली जीत दर्ज कर पाती है या दिल्ली अंतत: अपने खाते में जीत से तीन अंक डालेगी? यह मैच में पता चलेगा।

आईएसएल मैच का लाइव प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 1 HD और Star Sports 3 पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar, Jio TV और Airtel TV पर देखी जा सकती है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट