ताज़ा खबर
 

ISL 2018 Football, NorthEast United FC vs ATK: एटीके से ड्रॉ खेल दूसरे स्थान पर पहुंचे हाईलैंर्ड्स

ISL 2018, NorthEast United FC vs ATK, Hero ISL 2018: नॉर्थईस्ट युनाइटेड तालिका में तीसरे स्थान पर है। उसके खाते में 10 मैचों से 19 अंक हैं। एटीके भी 15 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। इसने भी 10 मैच खेले हैं।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड बनाम एटीके। (Photo Courtesy: ISL)

हाईलैंडर्स नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी आज यहां अपने घरेलू मैदान-इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में दो बार की चैम्पियन एटीके से भिड़ेगी। लगातार दो मैच ड्रॉ समाप्त होने के बाद पूर्वोत्तर की यह टीम एटीके के हराकर टॉप-4 में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। बीते चार मैचों से दोनों टीमें अजेय हैं। नॉर्थईस्ट युनाइटेड को जहां जमशेदपुर और बेंगलुरू के खिलाफ दो ड्रॉ खेलने पड़े हैं वहीं एटीके की टीम चेन्नइयन एफसी पर 3-2 की जीत के बाद गुवाहाटी पहुंची है।

अभी नॉर्थईस्ट युनाइटेड तालिका में तीसरे स्थान पर है। उसके खाते में 10 मैचों से 19 अंक हैं। एटीके भी 15 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। इसने भी 10 मैच खेले हैं। हाईलैंर्डस ने आईएसएल इतिहास में 2015 में 20 अंक हासिल किए थे और इस साल वे इस आंकड़े को पार करते दिख रहे हैं। एटीके पर जीत इस टीम को नई ऊंचाई पर पहुंचा देगी और कोच स्कॉटोरी की देखरेख में इसने जो भी विकास किया है, उसका साफ प्रदर्शन होगा।

अपने अंतिम मैच में नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने बेंगलुरू की सीजन की पहली हार को मजबूर कर दिया था लेकिन अंतिम मिनट में चेंचो ने गोल करते हुए बेंगलुरू को बचा लिया। उस मैच से स्काटोरी की टीम ने काफी कुछ सकारात्मक हासिल किया था।

स्काटोरी के लिए उरुग्वे के प्लेमेकर फेडरिको गालेघो काफी अहम साबित हुए हैं। वह तीन गोल कर चुके हैं और पांच एसिस्ट उनके नाम है। वह अभी लीग के सबसे अच्छे मिडफील्डर हैं। एटीके के कोच स्टीव कोपेल के पास हालांकि गालेघो को रोकने के लिए रणनीति है।

एटीके के पास भी मैनुएल लेंजारोते के रूप में एक स्तरीय खिलाड़ी है। लेंजारोते ने चेन्नई के खिलाफ शानदार खेल दिखाया था। उन्होंने दो मौकों पर पेनाल्टी पर गोल किए थे। कोपेल को उम्मीद है कि लेंजारोते अपने उसी प्रदर्शन को जारी रखेंगे।

एटीके के लिए यह सीजन पेंडुलम की तरह रहा है। अपने शुरूआती दो मैच गंवाने के बाद इस टीम ने मिश्रित परिणाम हासिल किए हैं। नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ एटीके को इसी सीजन में 1-0 की हार मिल चुकी है। इसके बाद से हालांकि इस टीम ने दूसरी टीमों के खिलाफ सिर्फ एक मैच गंवाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App