ताज़ा खबर
 

ISL 2018 Football, Kerala Blasters FC vs FC Pune City: घर में ब्लास्टर्स की तीसरी हार

ISL 2018, Kerala Blasters FC vs FC Pune City, Hero ISL 2018 Football: इस जीत से तीन अंक लेकर पुणे की टीम लम्बे समय बाद 10 टीमों की तालिका में नौवें क्रम से एक स्थान ऊपर उठते हुए आठवें क्रम पर पहुंच गई है।

केरल बनाम पुणे। (Photo Courtesy: ISL)

दो बार की उपविजेता केरला ब्लास्टर्स को 7 दिसंबर को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में घर में तीसरी हार मिली। एफसी पुणे सिटी ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में उसे 1-0 से हरा दिया। पुणे के लिए विजयी गोल स्टार मार्लेलिन्हो ने 20वें मिनट में किया। इस सीजन में पुणे की केरल पर पहली और कुल दूसरी जीत है। दोनों टीमों के बीच 2 नवम्बर को पुणे में खेला गया मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा था। घर में केरल का यह छठा मैच था। घर में उसका जीत का खाता नहीं खुल सका है।

इस जीत से तीन अंक लेकर पुणे की टीम लम्बे समय बाद 10 टीमों की तालिका में नौवें क्रम से एक स्थान ऊपर उठते हुए आठवें क्रम पर पहुंच गई है। केरल की टीम 11 मैचों से नौ अंकों के साथ सातवें स्थान पर ही है। उसे इस सीजन की चौथी हार मिली है।

दोनों टीमों ने पहले हाफ में आकर्षक खेल दिखाया। शुरुआत से ही दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मौके बनाती नजर आईं। इस क्रम में सातवें मिनट में पुणे ने बढ़त हासिल करने का एक बेहतरीन मौका गंवा दिया। मार्सेलिन्हो और केरल के गोलकीपर धीरज सिंह आमने-सामने थे लेकिन धीरज ने पूरी चपलता दिखाते हुए मार्सेलिन्हो के लो-फिनिश को रोक दिया। आठवें मिनट में केरल के लिए स्लाविसा स्टोजानोविक ने एक बेहतरीन मूव बनाया लेकिन वह काफी करीब जाकर भी चूक गए। 11वें मिनट में पुणे के सार्थक गोलुई को पीला कार्ड मिला।

पुणे को लगातार हमले करने का फल 20वें मिनट मिला और मार्सेलिन्हो ने आशिक कुरुनियन की मदद से गोल करते हुए उसे 1-0 से आगे कर दिया। आशिक के पास पर मार्सेलिन्हो ने जो पहला प्रयास किया था वह अनस इदाथोदिका द्वारा रोक दिया गया था लेकिन मार्सेलिन्हो ने डिफलेक्ट हुई गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

इसके बाद दोनों टीमों के बीच गेंद पर कब्जा बनाए रखने के लिए संघर्ष चलता रहा। 39वें मिनट में संदेश झिंगन ने सिमिलेन डोंगेल के लिए अच्छा मूव बनाया लेकिन वह ऑफटारगेट हो गए।

मेजबान टीम ने 46वें मिनट में पहला बदलाव करते हुए डोंगेल को बाहर किया और स्टार स्ट्राइकर सीके विनीत को अंदर किया। इसी मिनट में हालीचरण नारजारे ने केरल के लिए अच्छा मूव बनाते हुए स्टोजानोविक को बॉक्स के अंदर एक अच्छा लो-क्रास पास दिया लेकिन वह गेंद को बाहर मार बैठे।

50वें मिनट में पुणे के साहिल पवार को पीला कार्ड मिला। पुणे ने 52वें मिनट में पहला बदलाव करते हुए मार्सेलिन्हो को बाहर किया और मार्को स्टैनकोविक अंदर लाए गए। आते ही स्टैनकोविक को 54वें मिनट में पीला कार्ड मिला। 58वें मिनट में केरल के स्टोजानोविक को पीला कार्ड दिखाया गया।

65वें मिनट में केरल के लिए जाकीर मुंडामपारा ने कार्नर लिया और समद ने उसे हेडर के जरिए पोस्ट में डालना चाहा लेकिन वह चूक गए। 68वें मिनट में पुणे ने चोटिल आशिक को बाहर कर निखिल पुजारी को अंदर किया।

पुणे के लिए स्टैनकोविक 71वें मिनट में गोल करने के करीब थे लेकिन बॉक्स के अंदर से किए गए उनके प्रयास को धीरज ने नाकाम कर दिया। सिरिल काली की गलती के कारण स्टैनकोविक को गेंद मिली थी। उनकी यह गलती केरल को भारी पड़ सकती थी। 75वें मिनट में केरल ने चोटिल करेज पेकुसन को बाहर कर प्रशाथ के. को अंदर किया।

केरल की टीम बराबरी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। 76वें मिनट में सहल को बॉक्स के अंदर प्रशांथ ने एक अच्छा पास दिया लेकिन मैट मिल्स ने गोल के सामने सहल के शॉट को रोक दिया। 78वें मिनट में पुणे ने बदलाव करते हुए निम तमांग को बाहर किया और मार्टिन डियाज को अंदर लिया।

84वें मिनट में इयान ह्यूम और स्टैनकोविक ने अच्छा मूव बनाया लेकिन लेकिक पेसिक के बीच में आने के कारण वे सफल नहीं हो सके। बराबरी को आतुर केरल ने इंजुरी टाइम में अच्छा मूव बनाया लेकिन पुणे के गोलकीपर कमलजीत ने झिंगन के हेडर को पोस्ट तक नहीं पहुंचने दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App