ताज़ा खबर
 

ISL 2018 Football, FC Pune City vs Kerala Blasters FC: केरला ने जारी रखा अजेय क्रम

ISL 2018, FC Pune City vs Kerala Blasters FC: इस ड्रॉ के साथ केरला के पांच मैचों में एक जीत व चार ड्रॉ के साथ सात अंक हो गए और वह पांचवें स्थान पर आ गई है। एटीके और मुंबई सिटी एफसी के भी सात-सात अंक हैं लेकिन केरला का गोल अंतर इन दोनों से बेहतर है, इसलिए उसे पांचवां स्थान मिला है।

Author November 2, 2018 10:18 PM
पुणे बनाम केरल। (Photo Courtesy: ISL)

केरला ब्लास्टर्स ने 2 नवंबर को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में मेजबान एफसी पुणे सिटी से ड्रॉ खेला। ब्लास्टर्स ने पुणे को शिव छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में खेले गए मैच में 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। केरला की टीम अभी तक इस सीजन में इस मैच को मिलाकर पांच मैच खेल चुकी लेकिन एक भी मैच हारी नहीं है। वहीं पुणे मैच में बढ़त लेने के बाद भी अपने घर में सीजन की पहली जीत हासिल करने से चूक गई।

इस ड्रॉ के साथ केरला के पांच मैचों में एक जीत व चार ड्रॉ के साथ सात अंक हो गए और वह पांचवें स्थान पर आ गई है। एटीके और मुंबई सिटी एफसी के भी सात-सात अंक हैं लेकिन केरला का गोल अंतर इन दोनों से बेहतर है, इसलिए उसे पांचवां स्थान मिला है। वह अभी तक एक भी मैच हारी नहीं है। वहीं पुणे की टीम 10 टीमों की अंकतालिका में दो अंकों के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गई है। उसने पांच मैचों में तीन हार झेली हैं और दो मैच ड्रॉ रहे हैं।

पहली जीत की तलाश में उतरी पुणे को जिस तरह की शुरुआत चाहिए थी, वो उसे मिली। मैच के 13वें मिनट में ही मार्को स्टानकोविक ने गोल करने के पहले ही मौके को भुनाते हुए पुणे को 1-0 से आगे कर दिया। स्टानकोविक को गेंद मिली और उन्होंने अपने बाएं पैर से केरला के गोलकीपर नवीन कुमार के ऊपर से गेंद को नेट में डाल पुणे को बढ़त दिला दी। अभी तक केरला इस मैच में हावी थी, लेकिन इस गोल ने पुणे को आत्मविश्वास दिया।

पुणे के स्टार खिलाड़ी मार्सेलिन्हो ने 17वें मिनट में इसी आत्मविश्वास के दम पर बॉक्स में एंट्री की। मार्सेलिन्हो को हालांकि संदेश झिंगान ने ब्लॉक कर लिया। 20वें मिनट में भी मार्सेलिन्हो को गोल करने का मौका मिला था लेकिन वह स्टानकोविक की कॉर्नर किक पर अपने हेडर को निशाने पर नहीं रख पाए। 26वें मिनट में पुणे के कोच ने गोलस्कोरर स्टानकोविक को चोट के कारण बाहर बुला एलविन जॉर्ज को मैदान पर भेजा।

31वें मिनट मेंसीके विनीत ने गोल करने की कोशिश करते हुए बॉक्स में प्रवेश किया और उनके साथ जॉर्ज भी थे। इस बीच विनीत को गिरा दिया गया और केरला ने पेनाल्टी मांगी जो उसे मिली नहीं। दो मिनट बाद केरला के ही संदेश झिंगान को इस मैच का पहला येलो कार्ड मिला।

केरला बराबरी की कोशिश में बहुत तेजी से थी और मौके भी बना रही थी। 41वें मिनट में केरला के मातेज पोपलाटनिक ने गेंद ली और सहाल अब्दुल समाद को दी, जिन्होंने लंबा शॉट लिया। इस बीच गेंद आदिल के पैर से टकराई लेकिन पुणे के गोलकीपर कमलजीत सिंह ने किसी तरह लाइन के पीछे रहते हुए गेंद को बचा लिया। कमलजीत बेशक लाइन के पीछे थे लेकिन उन्होंने गेंद को लाइन से पहले ही रोक लिया था और वीडियो में यह साफ पता चला रहा था इसलिए गोल नकार दिया गया। पुणे पहले हाफ का अंत एक गोल की बढ़त के साथ करने में सफल रही।

दूसरे हाफ में पुणे की शानदार जोड़ी इमिलियानो अल्फारो और मार्सेलिन्हो ने एक बेहतरीन मूव बनाया। 48वें मिनट में इन दोनों की कोशिश को नवीन कुमार ने बेहतरीन बचाव से जाया कर दिया। 56वें मिनट में एल्फारो के पास इस मैच में अपना खाता खोलने का स्वर्णिम मौका आया था। निकोल ने उन्हें गिरा दिया था और इसी कारण पुणे को पेनाल्टी मिली। एल्फारो से इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करने की उम्मीद थी, लेकिन वह चूक गए और गेंद को बार पर मार बैठे।

निकोल की वजह से पुणे को पेनाल्टी मिली थी, उन्हीं ने केरला के लिए बराबरी का गोल किया। 61वें मिनट में केरला को कॉर्नर मिला जिसे स्लाविस्ला स्टाचानोविक ने लिया। स्टाचानोविक का शॉट गुरतेज सिंह के पास आया जिन्होंने इसे क्लीयर करने की कोशिश की और इस प्रयास में गेंद निकोल के पास पहुंच गई जिन्होंने उसे नेट में डाल स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

यहां से दोनों टीमों के बीच आगे जाने की होड़ लग गई और दोनों टीमों के प्रशिक्षकों ने कुछ बदलाव भी किए, हालांकि इनका कोई असर नहीं हो सका। 85वें मिनट में एल्फारो ने एक और कोशिश की और एक झन्नाटेदार शॉट मारा, लेकिन नवीन ने उनके शॉट को रोक लिया। दो मिनट बाद एल्फारो को येलो कार्ड मिला। अल्फारो और मार्सेलिन्हो की जोड़ी ने अपनी टीम के लिए विजयी गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App