ताज़ा खबर
 

ISL 2018, Delhi Dynamos vs ATK Football: एटीके ने दिल्ली को घर में दी मात

ISL 2018, Delhi Dynamos vs ATK Football: 16वें मिनट में एक बार फिर कालू असफल रहे। इस बार उनकी असफलता का कारण दिल्ली के गोलकीपर फ्रांसिस्को डोरोंसो रहे। प्रणॉय हल्दार के पास गेंद आई जिसे उन्होंने कालू को दिया और...

Author Updated: October 17, 2018 10:51 PM
दिल्ली बनाम एटीके

मेजबान दिल्ली डायनामोज इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में एक बार फिर अपने घर में जीत हासिल नहीं कर सकी। एटीके ने बुधवार (17 अक्टूबर) को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली को 2-1 से मात दी। पहले हाफ में एक गोल से पीछे रहने के बाद दूसरे हाफ में कप्तान प्रीतम कोटाल के गोल के दम पर दिल्ली ने बराबरी कर ली थी। लेकिन, 81वें मिनट में कालू उचे के स्थान पर मैदान पर उतरे अल माइमोउनी नासिर ने जयेश राणे की मदद से 84वें मिनट में गोल करते हुए एटीके को जीत दिला दी। इससे पहले दिल्ली ने तीन अक्टूबर को इसी मैदान पर एफसी पुणे सिटी से ड्रॉ खेला था। जीत की भूख के साथ इस मैच में उतरी एटीके शुरू से ही अटैक के मूड में थी। 10वें मिनट में एटीके ने दिल्ली के घेरे में प्रवेश किया और कालू के पास गोल करने का मौका आया। गेंद कालू के पास आई जिस पर लिया गया उनका हेडर बाहर चला गया।

16वें मिनट में एक बार फिर कालू असफल रहे। इस बार उनकी असफलता का कारण दिल्ली के गोलकीपर फ्रांसिस्को डोरोंसो रहे। प्रणॉय हल्दार के पास गेंद आई जिसे उन्होंने कालू को दिया। बाएं फ्लैंक से कालू ने गेंद को दो-तीन टच के बाद गोलपोस्ट में डालने की कोशिश की जिसे फ्रांसिस्को ने बाईं तरफ डाइव मार कर रोक लिया।

दिल्ली का डिफेंस एटीके के अटैक के सामने कमजोर पड़ता दिख रहा था। दिल्ली उसे मजबूत कर पाती, उससे पहले ही बलवंत ने शानदार गोल कर एटीके को 1-0 से आगे कर दिया। दाएं छोर पर मैनुएल लैंजारोते ने गेंद बॉक्स के अंदर बलवंत को दी जिन्होंने गोलपोस्ट के कोने में गेंद को खूबसूरती से डालकर एटीके का खाता खोला। यह एटीके का इस सीजन का पहला गोल है। इससे पहले वह दो मैचों में गोल नहीं कर पाई थी। पहले हाफ का अंत आते-आते दिल्ली ने कुछ मौके जरूर बनाए लेकिन गोल नहीं कर सकी।

दूसरे हाफ में हालांकि दिल्ली ने वापसी की और कप्तान प्रीतम कोटाल ने 54वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। दिल्ली को कॉर्नर मिला जिसे नारायण दास ने लिया। उनकी किक गोलपोस्ट से दूर खड़े राणा घारामी के पास गई। राणा ने समझदारी दिखाते हुए हेडर से गेंद को कप्तान कोटाल के पास भेजा और कोटाल ने गेंद को नेट में डाल मेजबानों को बराबरी दिला दी।

गोल करने के बाद दिल्ली तेज और आक्रामक खेल खेल रही थी। दो मिनट बाद ही उसने एक और मौका बनाया। अंद्रेजा कालूडजेरोविक को गेंद मिली, लेकिन वह अपने शॉट में उतनी ताकत नहीं दे पाए कि गेंद गोलकीपर को छका सके। कोच ने इस बीच मिडफील्ड को मजबूत करने के लिए बदलाव किए और 61वें मिनट में शुभम सारंगी को बाहर कर एड्रिया कारमोना को अंदर भेजा। 66वें मिनट में नंदकुमार सेकर को बाहर बुलाकर रोमियो फर्नाडेज को मैदान पर उतारा।

चार मिनट बाद एटीके ने भी बदलाव करते हुए कोमल को बाहर बुला जयेश राणे को अंदर भेजा। दोनों टीमों के बदलाव और गोल करने की उत्सुकता सफलता में बदलती नहीं दिख रही थी, लेकिन इसी बीच राणे के पास गेंद पहुंची और उन्होंने मौके को भांपते हुए माइमोउनी को पास दिया जिन्होंने गेंद को नेट में डाल एटीके को जीत दिला दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Pro Kabaddi 2018, Haryana Steelers vs U Mumba: यू मंबा ने हरियाणा पर 42-32 से दर्ज की जीत
2 Ind vs WI ODI: वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को लगा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज इविन लुईस ने नाम लिया वापस
3 Vijay hazare trophy: पृथ्वी शॉ-श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी, हैदराबाद को हराकर फाइनल में मुंबई
ये पढ़ा क्या?
X