ताज़ा खबर
 

ISL 2018 Football, Bengaluru FC vs ATK: एटीके को हराकर शीर्ष पर मजबूत हुआ बेंगलुरू

ISL 2018, Bengaluru FC vs ATK, Hero ISL 2018: बेंगलुरू की यह 11 मैचों में आठवीं जीत है। उसके हिस्से तीन ड्रॉ भी हैं जिनकी मदद से वह 27 अंक लेकर 10 टीमों की अंकतालिका में बेहद मजबूती से पहले स्थान पर है।

Author Updated: December 13, 2018 10:01 PM
बेंगलुरु एफसी बनाम एटीके। (Photo Courtesy: ISL)

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में बेंगलुरू एफसी का अजेय रथ रुकने का नाम नहीं ले रहा। बीते सीजन की उपविजेता टीम ने 13 दिसंबर को अपने घर श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए मैच में दो बार कि विजेता एटीके को 1-0 से हरा दिया। मैच का एकमात्र गोल एरिक पाटार्लू ने 37वें मिनट में किया। एटीके ने कई मौके बनाए लेकिन कभी किस्मत तो कभी मेजबान टीम के डिफेंस ने उसे रोक लिया।

बेंगलुरू की यह 11 मैचों में आठवीं जीत है। उसके हिस्से तीन ड्रॉ भी हैं जिनकी मदद से वह 27 अंक लेकर 10 टीमों की अंकतालिका में बेहद मजबूती से पहले स्थान पर है। इस जीत से बेंगलरू का प्लेऑफ में जाना लगभग पक्का सा हो गया है। वहीं, एटीके का यह 12वां मैच था जिसमें से चार मैच में उसे जीत तो चार में हार के साथ चार में ही ड्रॉ हासिल हुआ है। वह 16 अंकों के साथ छठे स्थान पर ही कायम है।

बेंगलुरू के लिए सुनील छेत्री ने तीसरे मिनट में ही गोल पोस्ट पर निशाना दाग कर अपने इरादे जता दिए थे, कप्तान हालांकि गोल नहीं कर पाए। यहां से धीरे-धीरे एटीके ने लगातार बेंगलुरू के सर्किल में प्रवेश किया। मैच के पहले 20 मिनट की भीतर ही दोनों को एक-एक पीले कार्ड मिल गए। 14वें मिनट में एटीके के मैनुएल लैंजारोते और दो मिनट बाद बेंगलुरू के अल्बर्ट सेरान को पीला कार्ड मिला।

19वें मिनट में एटीके के एवरटन सांतोस ने पोस्ट के सामने से सीधे निशाना लगाया जो गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू के हाथों में गया। 31वें मिनट में अंकित मुखर्जी ने एटीके के लिए मौका बनाते हुए दाएं फ्लैंक से क्रॉस दिया जिसे पाटार्लू ने हैडर से बाहर भेज दिया। 33वें मिनट में बेंगलुरू को मजबूरी में एक बदलाव करना पड़ा नीशू कुमार के चोटिल होने के कारण रिनो एंटो को मैदान पर भेजा गया।

बेंगलुरू ने यहां से कुछ लगातार हमले एटीके के घेरे में किए और आखिरीकार उसे सफलता मिल ही गई। 37वें मिनट में कीन लुइस ने बाएं फ्लैंक से गेंद को बॉक्स में भेजा जिसे पाटार्लू ने हैडर से नेट में डाल बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया। इसी स्कोर के साथ पहले हाफ का अंत हुआ।

दूसरे हाफ में आते ही एटीक के जयेश राणे ने पोस्ट पर निशाना लगाया जो सीधे गोलकीपर संधू के हाथों में गया। 55वें मिनट में छेत्री ने बेंगलुरू के लिए दूसरा गोल कर ही दिया था, लेकिन गेंद पोस्ट के ऊपर से निकल गई।

अगले ही मिनट एटीके को फ्री किक मिली जिसे स्पेन के मैनुएल लैंजारोते ने लिया। लैंजारोते ने पोस्ट के सामने गेंद डाली जिस पर बलवंत विफल हो गए और गेंद को गोल के ऊपर खेल से बाहर खेल गए।

छेत्री ने एक बार फिर 62वें मिनट में भी टीम को बढ़त दिलाने से चूक गए। पांच मिनट बाद बलवंत के स्थान पर कोच स्टीव कोपेल ने कोमल थाटल को मैदान पर भेजा। आखिरी के 15 मिनटों में दोनों टीमों ने गोल करने की काफी कोशिशें की और इसी प्रयास में बदलाव भी किए लेकिन मैच का दूसरा गोल नहीं हो सका और बेंगलुरू ने अपना अजेय क्रम बरकरार रखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 India vs Netherlands Hockey Score, Hockey World Cup 2018 Streaming: नीदरलैंड्स ने भारत को 2-1 से हरा सेमीफाइनल में किया प्रवेश
2 India vs Australia 2nd Test Playing 11: ऑस्ट्रेलिया ने की प्लेइंग XI की घोषणा, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका
3 Hockey World Cup 2018 Streaming, India vs Netherlands Score: भारत का सपना तोड़ नीदरलैंड्स सेमीफाइनल में