ताज़ा खबर
 

ISL 2017, जमशेदपुर FC vs FC एटीके: जमशेदपुर एफसी ने एटीके को ड्रॉ पर रोका

ISL 2017 Football : एटीके के लिए अंकतालिक में अपनी स्थिति बेहतर करने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था लेकिन...
पहला हाफ बिना गोल के समाप्त हुआ।

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की नई नवेली टीम जमशेदपुर एफसी ने चौथे सीजन में शुक्रवार को अपने घर जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में मौजूदा विजेता एटीके को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया। एटीके एक बार फिर उम्मीदों को मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकामयाब रही। वहीं जमशेदपुर ने मौके तो कई बनाए, लेकिन एटीके के गोलकीपर ने कुछ मौकों पर गोल नहीं होने दिया तो कुछ मौकों को मेजबान टीम भुना नहीं सकी।

पिछले मैच में अपने ही घर में एफसी पुणे सिटी के हाथों 1-4 की करारी शिकस्त झेलनी वाली एटीके के लिए अंकतालिक में अपनी स्थिति बेहतर करने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था, लेकिन फिलहाल उसकी यह इच्छा पूरी नहीं हो सकी और अब उसे चेन्नई में चेन्नयन एफसी के साथ होने वाले मैच की ओर देखना होगा। फिलहाल एटीके तीन मैचों से दो अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में नौवें स्थान पर खिसक गया है।

मेजबान टीम ने शुरुआत से ही दो बार की विश्व विजेता के खिलाफ आक्रमक शुरुआत की। उसके स्टार खिलाड़ी समीघ दाउती ने दूसरे मिनट में ही एटीके के दो खिलाड़ियों को छकाते हुए डी में प्रवेश किया जहां मेहमान टीम के खिलाड़ियों ने उन्हें गिरा दिया। लगा रेफरी पेनाल्टी देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। चार मिनट बाद जमशेदपुर को कॉर्नर मिला जो सीधे गोलकीपर के हाथों में गया। मेजबान टीम लगातार मौके बना रही थी, लेकिन वह उन्हें अंजाम तक पहुंचाने में सफल नहीं हो पा रही थी।

11वें मिनट में हितेश शर्मा ने एटीके के लिए पहला मौका बनाया, जिसे जमशेदपुर के कप्तान टिरी ने रोक दिया। हालांकि एटीके इस दौरान संघर्ष करती नजर आ रही थी। इसी बीच 20वें मिनट में मेजबान टीम को एक और कॉर्नर मिला जिसे फारुख चौधरी गोलपोस्ट के ऊपर खेल बैठे। दो मिनट बाद दाउती ने एक और गोल करने का मौका गंवा दिया। 27वें मिनट में टॉम थोर्प ने मेहमान टीम के लिए सबसे शानदार मौका बनाया। उन्होंने गेंद ली और केर्वेस बेलफोर्ट को पास दिया, जिन्होंने पेनाल्टी एरिया का रुख किया। उन्होंने गोलपोस्ट पर निशाना साधा जिसे जमशेदपुर के डिफेंडर ने रोक दिया। हालांकि एटीके का प्रयास यहीं नहीं रुका, लेकिन दाउती उसकी राह का रोड़ा बन गए।

इस मैच में अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करने में अभी तक असफल रहने वाली एटीके ने मैच के 32वें मिनट में गोल कर ही दिया था, लेकिन किस्मत मानो मौजूदा विजेता के साथ नहीं थी। हितेश ने शॉट लिया, लेकिन रेफरी ने उन्हें ऑफसाइड पाया। पांच मिनट बाद एटीके के हिस्सा एक और मौका फ्री किक के रूप में आया, जिसे जेक्विंहा ने गंवा दिया। 40वें मिनट में जैरी मेजबान टीम को बढ़त दिलाने के करीब आए, लेकिन मेहमान टीम के गोलकीपर जुसी जैसकेलाइनेन ने उन्हें सफल नहीं होने दिया।

पहला हाफ बिना गोल के समाप्त हुआ। इस हाफ में मेहमान टीम के गोलकीपर जुसी ने कई अच्छे बचाव किए जिसके कारण मेजबान टीम करीब आकर भी बढ़त लेने में सफल नहीं हो पाई। दूसरे हाफ की शुरुआत मेजबान टीम ने वहीं से की जहां पहले हाफ में खत्म की थी। हालांकि इस हाफ में एटीके सकारात्मकता के साथ उतरी थी। उसने आते ही मौका बनाया। रोबिन सिंह ने नेट में गेंद को डालने की पूरी कोशिश जिसे जमशेदुपर एफसी के गोलकीपर सुब्रत पॉल ने नाकाम कर दिया।

इसक असर एटीके पर नहीं पड़ा और मेहमान टीम ने धीरे-धीरे मेजबानों पर हावी होना शुरू किया। 57वें मिनट में उसके गोलकीपर जुसी ने एक बार फिर जमशेदुपर के गोल के प्रयास को नाकाम कर दिया। फारुख चौधरी के शॉट को जुसी ने डाइव मार कर रोक लिया। गेंद दाउती के पास गई। जमशेदपुर का यह स्टार खिलाड़ी इस बार भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका और गोल करने का एक और मौका गंवा बैठा। यहां से दोनों टीमें गोल करने का कोई और बड़ा मौका नहीं बना सकीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule