ताज़ा खबर
 

आईएसएल: दिल्ली डायनामोस ने चेन्नईयिन एफसी पर जीत से खाता खोला

दिल्ली डायनामोस ने अपने ब्राजीली खिलाड़ी एंडरसन सेबेस्टियन कार्डोसो के पेनल्टी किक पर किये गये गोल की मदद से यहां चेन्नईयिन एफसी को 1-0 से हराकर दूसरे..

नई दिल्ली | October 9, 2015 12:40 AM
चेन्नईयिन एफसी की यह लगातार दूसरी हार है। उसे पहले मैच में एटलेटिको डि कोलकाता के हाथों भी हार का सामना करना पड़ा था।(पीटीआई फोटो)

दिल्ली डायनामोस ने अपने ब्राजीली खिलाड़ी एंडरसन सेबेस्टियन कार्डोसो के पेनल्टी किक पर किये गये गोल की मदद से यहां चेन्नईयिन एफसी को 1-0 से हराकर दूसरे इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।

पिछले मैच में एफसी गोवा से हारने वाली दिल्ली की टीम को आठवें मिनट में पेनल्टी मिल गयी थी जिसे चिकाओ ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। इसके बाद राबर्टो कार्लोस के मार्गदर्शन में खेल रही टीम ने आखिर तक अपनी बढ़त बनाये रखकर तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल किये।

चेन्नईयिन एफसी की यह लगातार दूसरी हार है। उसे पहले मैच में एटलेटिको डि कोलकाता के हाथों भी हार का सामना करना पड़ा था। डायनामोस ने अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ दबदबा भी बरकरार रखा। पिछले साल भी उसने चेन्नई की टीम को यहां अपने घरेलू मैदान जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 4-1 से हराया था जबकि चेन्नई में दोनों टीमों के बीच खेला गया मैच 2-2 से बराबर रहा था।

डायनामोस ने 20 हजार दर्शकों के सामने शुरू में ही बढ़त हासिल कर ली थी। उसके कप्तान हंस मुल्डेर के शॉट को मैनुएल ब्लासी ने हाथ से रोक दिया जिसके लिये टीम को पेनल्टी मिली थी। इसकी शुरूआत डोस सांतोस के चेन्नईयिन के बायें हाफ से गेंद हासिल करने से हुई। उन्होंने पेनल्टी एरिया में खड़े मुल्डेर को गेंद थमायी जिन्होंने उस पर करारा शाट जमाया लेकिन ब्लासी का उस पर हाथ लगाना चेन्नई को आखिर में भारी पड़ गया।

डायनामोस ने पहले हाफ में बेहतर खेल दिखाया। उन्होंने गेंद पर अधिक नियंत्रण में रखा और इससे उसे शुरू में गोल करने में मदद भी मिली। इसके बाद चेन्नईयिन ने गेंद को अपने कब्जे में रखने और बराबरी का गोल करने के अच्छे प्रयास किये लेकिन दिल्ली ने जवाबी हमले करने में कोई कोताही नहीं बरती। दिल्ली ने पहले हाफ में छह शॉट गोल पर जमाये जबकि चेन्नई केवल दो शॉट ही जमा पाया।

चेन्नईयिन ने दूसरे हाफ में बराबरी का गोल करने के लिये अपनी जीजान लगा दी लेकिन मार्को माटेराज्जी की टीम आखिरी क्षणों में गोल करने में असफल रहने की कमजोरी से उबरने में नाकाम रही। इस हाफ में हालांकि दोनों टीमों ने समान सात सात शॉट गोल पर जमाये। डायनामोस ने पिछले मैच की तुलना में आज रक्षापंक्ति में अच्छा खेल दिखाया।

चेन्नईयिन को जेजे लालपेखलुआ की कमी खली जो राष्ट्रीय टीम की तरफ से तुर्कमेनिस्तान के खिलाफ खेल रहे थे। फिकरू टेफेरा भी पूरी तरह फिट नहीं थे और केवल आखिरी दस मिनट ही मैदान पर बिता पाये। दिल्ली को हालांकि भारतीय स्ट्राइकर रोबिन सिंह की खास कमी नहीं खली।

Next Stories
1 बारिश के बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल, दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 से जीती सिरीज
2 कटक में खेल प्रेमियों के बर्ताव से फूटा क्रिकेट के भगवान सचिन का गुस्सा
3 लोगों को हसांने वाले पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह के चेहरे पर लौटी मुस्कान, हालत में हुआ सुधार
ये पढ़ा क्या?
X