ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले भारत को मिली बड़ी खुशखबरी; इशांत शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, टीम इंडिया से जुड़ेंगे

India vs New Zealand Test Series: इशांत ने इससे पहले 2014 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। तब उन्होंने दो टेस्ट मैच में 15 विकेट लिए थे। वे तब सीरीज के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। अब फिर वे न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय चुनौती पेश करने के लिए तैयार हैं।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 16, 2020 12:27 PM
इशांत ने इससे पहले 2014 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। तब वे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में 15 विकेट लिए थे। (फाइल फोटो)

India vs New Zealand Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बड़ी खुशखबरी मिली है। उसके सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपने टखने की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं। उन्होंने बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। माना जा रहा है कि वे जल्द ही वेलिंगटन में टीम इंडिया से जुड़ेंगे। पिछले महीने की 20 तारीख को इशांत को रणजी ट्रॉफी में विदर्भ के खिलाफ मैच में दाएं टखने में चोट लग गई थी। इसके बाद वे मैदान से बाहर चले गए थे।

बाद में एमआरआई कराने पर उनकी चोट की गंभीरता का पता चला। जांच में सामने आया कि उनकी चोट ग्रेड-3 की है। इसके बाद दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के डायरेक्टर संजय भारद्वाज ने उनके न्यूजीलैंड दौरे से बाहर होने की बात कही थी। संजय के मुताबिक, इशांत को 6 हफ्ते आराम करने की सलाह दी गई थी।

सूत्रों ने बताया, ‘हां, ईशांत ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। अब वे न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे।’ भारत को न्यूजीलैंड में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला टेस्ट 21 से 25 फरवरी के बीच वेलिंगटन में खेला जाना है। दूसरा टेस्ट मैच 29 फरवरी से 4 मार्च तक क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

इशांत शर्मा का न्यूजीलैंड का यह चौथा दौरा है। इससे पहले उन्होंने 2014 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। तब उन्होंने दो टेस्ट मैच में 15 विकेट लिए थे। वे तब सीरीज के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। अब फिर वे न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय चुनौती पेश करने के लिए तैयार हैं। इस बार उन्हें मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी जैसे प्रतिभावान तेज गेंदबाजों का भी साथ मिलेगा।

Next Stories
1 IND vs NZ XI: मयंक अग्रवाल Birthday पर फॉर्म में लौटे, बाउंड्री से बनाया अर्धशतक; ऋषभ पंत ने भी जड़ी ताबड़तोड़ फिफ्टी
2 IPL 2020: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा उद्घाटन मैच, 50 दिन तक चलेंगे लीग के मुकाबले
3 India vs Pakistan Women’s T20 World Cup Warm up Match Cricket Score Online: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-पाक का अभ्यास मैच
ये  पढ़ा क्या?
X