ताज़ा खबर
 

वीडियो के बाद ईशांत-जडेजा की लड़ाई का ऑडियो आया सामने, पर टीम मैनेजमेंट ने कहा- सब ठीक है

शमी और राहुल ने बीच-बचाव कर दोनों को शांत कराया। भारत के मैच हारते ही यह फुटेज वायरल हो गई और चर्चा होने लगी कि भारतीय टीम में सबकुछ ठीक नहीं है।

Author December 19, 2018 11:14 AM
दोनों क्रिकेटर्स के बीच बहस का वीडियो ऑस्‍ट्रेलियन ब्रॉडकास्‍टर ने टेलीकास्‍ट किया था। (Photos : Express Archive/AP)

पर्थ टेस्‍ट के चौथे दिन ईशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा के बीच हुई तीखी बहस की फुटेज चर्चा का विषय बन गई है। मोहम्‍मद शमी की एक गेंद नाथन लॉयन के हेलमेट से जा टकराने के बाद कुछ देर के लिए खेल रोका गया था। इसी दौरान, जडेजा और शर्मा के बीच बहस हुई। चूंकि तब सबका ध्‍यान लॉयन पर था, इसलिए फुटेज सामने नहीं आई। हालांकि बाद में, ऑस्‍ट्रेलियन ब्रॉडकास्‍टर फॉक्‍स स्‍पोर्ट्स ने फुटेज और ऑडियो जारी किया। ईशांत और जडेजा दोनों नॉन-स्‍ट्राइकर एंड पर आमने-सामने खड़े होकर ऊंची आवाज में एक-दूसरे पर चिल्‍लाते सुने गए।

स्‍टंप माइक में कैद हुई आवाज के अनुसार, ईशांत ने जडेजा से हिन्‍दी में कहा, ”मेरी तरफ हाथ दिखाकर बात मत करो। कुछ है तो मेरे पास आकर कहो।” जवाब में जडेजा ने कहा, “इतना क्‍यों बोल रहे हो?” शर्मा ने चुप होने की बजाय आगे कहा, “मुझे उंगली मत दिखाओ, अपना गुस्‍सा मुझपर निकालो। मैं तुम्‍हारा गुस्‍सा उठाकर तुम्‍हारी **** में डाल दूंगा।” जडेजा ने फिर ईशांत को कुछ कहा जो सुनाई नहीं दिया। शमी और राहुल ने बीच-बचाव कर दोनों को शांत कराया। भारत के मैच हारते ही यह फुटेज वायरल हो गई और चर्चा होने लगी कि भारतीय टीम में सबकुछ ठीक नहीं है।

ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने इस घटना को जमकर तूल दिया। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने मैच के बाद एनालिसिस में कहा, “कोई नहीं जानता कि वो किस बारे में बात कर रहे थे पर दोनों काफी गुस्‍से में दिखे। एक-दूसरे को खूब उंगली दिखाई गई। दो बार उन्‍हें अलग करने के लिए खिलाड़‍ियों को बीच में आना बड़ा। वो फिर झगड़ने लगे तो शमी को बीच में आना पड़ा जो गेंदबाजी के लिए तैयारी कर रहे थे।”

ईशांत-जडेजा की बहस का वीडियो:

ईशांत और जडेजा, दोनों ही अपने गुस्‍से के लिए कुख्‍यात हैं। 2013 में, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच के दौरान कैच छोड़ने के बाद सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा की बहस हो गई थी। तब द इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में एक सूत्र ने बताया था कि जडेजा ने रैना से कहा, “तुम्‍हारी कप्‍तानी छिन गई है तो क्‍या फील्डिंग में भी मन नहीं लग रहा?”

चैनल 7 ने भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से एक बयान ट्वीट कर जानकारी दी है कि दोनों क्रिकेटर्स के बीच सब ठीक है। ट्वीट में कहा गया, ”हमारी कवरेज के संबंध में, भारतीय टीम मैनेजमेंट ने 7क्रिकेट को बताया है कि ईशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा के बीच हुई घटना आवेश में हुई और प्रबंधन इस बात की पुष्टि करता है कि दोनों के बीच सब ठीक है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App