टी20 वर्ल्ड कप में इशान किशन करेंगे पारी की शुरुआत! मैच के बाद बताया विराट कोहली ने कही थी ये बात

17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप की यूएई और ओमान में शुरुआत हो रही है। भारत अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। इशान किशन ने टूर्नामेंट से पहले पारी की शुरुआत करने को लेकर विराट कोहली से हुई उनकी बातचीत के बारे में बताया है।

ishan-kishan-selected-as-opener-in-t20-world-cup-squad-of-indian-team-mumbai-indians-player-said-virat-kohli-told-him-this
विराट कोहली ने इशान किशन से उस वक्त बातचीत की थी जब वे खराब फॉर्म में थे (सोर्स- ट्विटर)

17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए इशान किशन को 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह मिली है। कई अटकलें थीं कि वे एक रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर चुने गए हैं। लेकिन शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने बताया कि ‘विराट भाई’ (विराट कोहली) ने उनसे कहा था कि उन्हें ओपनर के तौर पर टीम में लिया गया है।

आपको बता दें इशान किशन को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही थीं कि 10 अक्टूबर से पहले टीम में बदलाव करके उन्हें हटाया जा सकता है। लेकिन पिछले दो मुकाबलों में किशन ने जिस तरह बैटिंग की है उससे उन्होंने अपने सभी आलोचकों को जवाब दे डाला है।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद इशान ने कहा कि,’मेरी विराट भाई से अच्छी बातचीत हुई और जसप्रीत भाई से भी जिससे मुझे मदद मिली। यहां तक हार्दिक और क्रुणाल ने भी मुझे प्रोत्साहित किया। हर किसी ने मेरा साथ दिया और कहा कि अभी तुम्हारा सीखने का समय है। याद रखना है कि जो गलतियां यहां हो रही हैं वो आगे वर्ल्ड कप में ना हों। यही मैंने सबसे सीखा।’

उन्होंने आगे कहा कि,’मुझे पारी की शुरुआत करना अच्छा लगता है और विराट भाई ने भी कुछ ऐसा ही कहा। उन्होंने कहा था कि आपका चयन टीम में ओपनर के तौर पर हुआ है। आप उसके लिए ही तैयारी कीजिए। मुझे लगता है कि बड़े मंच पर आपको हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना पड़ता है।’

इशान ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 25 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद शुक्रवार को उन्होंने अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में ऐसा तूफान मचाया कि उन्होंने 32 गेंदों पर 84 रनों की पारी खेलते हुए रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

IPL 2021: इशान किशन ने अबुधाबी में मचाया तूफान, 16 गेंद में सबसे तेज पचासा ठोक कई रिकॉर्ड किए अपने नाम

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। आईसीसी इवेंट के लिए भारत अपने 15 सदस्यीय दल का पहले ही ऐलान कर चुका है जिसमें 10 अक्टूबर तक आखिरी बदलाव किया जा सकता है।

कब-कब किस टीम से होंगे भारत के मुकाबले

  • 24 अक्टूबर – भारत बनाम पाकिस्तान (शाम 7.30 बजे, दुबई)
  • 31 अक्टूबर – भारत बनाम न्यूजीलैंड (शाम 7.30 बजे, दुबई)
  • 3 नवंबर – भारत बनाम अफगानिस्तान (शाम 7.30 बजे, अबु धाबी)
  • 5 नवंबर – भारत बनाम बी1 (शाम 7.30 बजे, दुबई)
  • 8 नवंबर – भारत बनाम ए2 (शाम 7.30 बजे, दुबई)

आपको ये भी बता दें कि 10 और 11 नवंबर को दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं 14 नवंबर को होगा इस टूर्नामेंट का ग्रैंड फिनाले यानी खिताबी मुकाबला।

ये है भारतीय स्क्वॉड

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

मेंटोर: महेंद्र सिंह धोनी

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट