ताज़ा खबर
 

इरफान पठान ने कोरोना मरीज के लिए ट्विटर पर लगाई मदद की गुहार, लोग बोले- फिलिस्तीन से मांग लो

पठान इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष में फिलिस्तीन का समर्थन करने पर कई लोगों के निशाने पर हैं। इसे लेकर वे बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत से भी भीड़ चुके हैं।

इरफान पठान ने भारत के लिए 150 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेले है। (फोटो- ट्विटर)

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष में फिलिस्तीन का समर्थन करने पर कई लोगों के निशाने पर हैं। इसे लेकर वे बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत से भी भीड़ चुके हैं। इरफान कोरोना महामारी के दौर में लोगों की मदद भी कर रहे हैं। अपने भाई यूसुफ पठान के साथ मिलकर वे 90 हजार से ज्यादा लोगों को खाना खिला चुके हैं। इसी बीच पठान ने ट्विटर पर एक मरीज के लिए मदद मांगी तो लोग उन्हें ट्रोल करने लगे।

दरअसल, पठान ने शनिवार (15 मई ) को ट्विटर पर एक मरीज के बारे में पोस्ट किया। उन्होंने लिखा- ब्लड प्लाज्मा चाहिए। ब्लड ग्रुप O+ है। प्लाज्मा दान करने वाला 1 अप्रैल 2021 से पहले कोरोना को हरा चुका हो। मरीज देवरिया के आस्था हॉस्पिटल में है।’’ पठान ने इसके साथ मरीज के सहयोगी का नाम और नंबर भी लिखा। पठान ने जैसे ही यह ट्वीट किया तो कुछ लोग उन्हें फिलिस्तीन का नाम लेकर ट्रोल करने लगे। एक यूजर ने लिखा- फिलिस्तीन से मांग लो। वहीं, एक यूजर ने लिखा- अभी दो दिन पहले ही जहर उगल रहे थे आज मानवता याद आ गई।

ऐसा नहीं है कि पठान को सिर्फ लोगों के हमलों का शिकार होना पड़ा। कई यूजर ने मदद की पेशकश की तो कुछ ने सोनू सूद से मदद मांगने की सलाह दे डाली। कोरोना काल में पठान लोगों की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया से होने वाली सारी कमाई को कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए दान देने का फैसला किया है। इरफान और उनके बड़े भाई यूसुफ पठान ने 90 हजार परिवारों को भोजन और जरूरी सामान देकर मदद की है।

पठान ने इजरायल-फिलिस्तीन विवाद को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने फिलीस्तीन का समर्थन किया था। ट्विटर से बैन होने वाली कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरी में पठान पर निशाना साधा। कंगना ने लिखा था, ‘‘पूरी दुनिया में मुस्लिम अपने इस्लाम के लिए हमास के जिहादी और आंतकवादियों के साथ खड़े हो रहे हैं। लेकिन हिंदू और मुस्लिम बंगाल में हिंदुओं के नरसंहार पर कुछ नहीं बोल रहे हैं। ये इन जयचंदों की वास्तविकता है।’’ पठान ने कंगना को मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा कि उनके ट्वीट सिर्फ मानवता और देशवासियों के लिए होते हैं।

Next Stories
1 ‘शाहरुख खान में दिखती है कीरोन पोलार्ड का झलक, टी20 में ठोक सकते हैं शतक,’ बोले वीरेंद्र सहवाग
2 Sagar Rana murder case: ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, ‘शिष्य’ की हत्या का है आरोप
3 BCCI पर भड़कीं ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज महिला क्रिकेटर, मां-बहन को खोने वाली वेदा कृष्णामूर्ति की अनदेखी का लगाया आरोप
ये पढ़ा क्या?
X