ताज़ा खबर
 

3 साल पहले ही छोड़ दी थी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद, संन्यास के बाद बोले इरफान पठान, हमेशा रहेगा इस बात का अफसोस

Irfan Pathan, Retirement: बड़ौदा में जन्में इस क्रिकेटर को पर्थ में 2008 में शानदार प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया लेकिन इसके बाद वह केवल दो टेस्ट ही और खेल पाए।

इरफान पठान (फोटो सोर्स-twitter)

टीम इंडिया के तेज और स्टार गेंदबाज रहे इरफान पठान ने शनिवार यानी कि 4 जनवरी को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। इसके बाद कहा उन्होंने कहा कि लोग 27-28 साल की उम्र में अपना करियर शुरू करते हैं और मेरा करियर तब समाप्त हो गया जब मैं 27 साल का था और मुझे इसका अफसोस है। इरफान जब 19 साल के थे तब उन्होंने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तरफ से पहला मैच खेला था। उन्होंने अपना आखिरी मैच 2012 में श्रीलंका के खिलाफ विश्व टी20 में खेला था।

इरफान अब 35 साल के हैं। उन्होंने कहा कि लोग 27-28 साल की उम्र में अपना करियर शुरू करते हैं और मेरा करियर तब समाप्त हो गया जब मैं 27 साल का था तब मैंने 301 अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल कर लिए थे लेकिन मेरा करियर वहीं पर समाप्त हो गया। मुझे इसका अफसोस है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं चाहता था कि मैं और मैच खेलूं और अपने विकेटों की संख्या 500-600 तक लेकर जाऊं, और रन बनाऊं लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

इरफान ने कहा मुझे इससे कोई शिकायत नहीं है लेकिन जब पीछे मुड़कर देखता हूं तो खेद होता है। पठान ने कहा कि 2016 में पहली बार उन्हें लगा कि अब वह फिर से कभी भारत की तरफ से नहीं खेल पाएंगे। मैं 2016 के बाद समझ गया कि मैं वापसी नहीं करने वाला हूं जबकि मैंने मुश्ताक अली ट्राफी में सर्वाधिक रन बनाये थे। मैं सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर था और जब मैंने चयनकर्ताओं से बात की तो वे मेरी गेंदबाजी से बहुत खुश नहीं थे।

बड़ौदा में जन्में इस क्रिकेटर को पर्थ में 2008 में शानदार प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया लेकिन इसके बाद वह केवल दो टेस्ट ही और खेल पाए। उन्होंने कहा कि लोग पर्थ टेस्ट की बात करते हैं और अगर लोग पूरे आंकड़ों पर गौर करें तो इसके बाद मैं केवल एक टेस्ट (असल में दो टेस्ट) ही और खेला। मैं उस मैच में मैन ऑफ द मैच था लेकिन फिर मुझे मौके नहीं मिले। यहां तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने आखिरी मैच में मैं आलराउंडर के रूप में खेला था। मैंने नंबर सात पर बल्लेबाजी की थी। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs SL: मैच से पहले ऋषभ पंत- युजवेंद्र चहल ने कर दी ‘कोच’ की पिटाई! बॉक्सिंग टैलेंट का VIDEO वायरल
2 NZ vs AUS: मार्नस लाबुशाने ने जड़ा 2020 का पहला दोहरा शतक, डॉन ब्रेडमैन और स्टीव स्मिथ को छोड़ा पीछे
3 दो दोस्तों की कहानीः जसप्रीत बुमराह के पसीने छुड़ा देते हैं प्रियंक पांचाल, रणजी-लिस्ट ए में किया धमाकेदार प्रदर्शन फिर भी नहीं मिली IPL, टीम इंडिया में जगह
यह पढ़ा क्या?
X