ताज़ा खबर
 

IND vs BAN: बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह में नजर आती है एमएस धोनी की झलक, इरफान पठान ने बताई वजह

IND vs BAN, T20 Series: पहली बार बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टी20 जीत दर्ज की थी। हालांकि दूसरे मैच में भारत ने मैच जीतकर सीरीज 1-1 की बराबरी पर कर ली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला नागपुर में 10 नवंबर को खेला जाएगा।

महमदुल्लाह में दिखती है धोनी की झलक (फोटो सोर्स-bcci)

क्रिकेट में जब भी कप्तानी की बात होती है तो टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र आता है। जिन्होंने अपने नेतृत्व कुशलता का लोहा पूरा दुनिया में मनवाया है। उनके कप्तानी से खुद को अलग करने के बाद कई बार टीम इंडिया को उनकी कमी खलती है। इन दिनों धोनी की अनुपस्थिति में भारत बांग्लादेश के साथ टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में मेहमान टीम के कप्तान महमुदुल्लाह के अंदर भारतीय तेज गेंदबाज और कमेंटेटर इरफान पठान को धोनी की ही झलक दिखती है।

इस सीरीज के पहले मैच में महमुदुल्लाह की कप्तानी में बांग्लादेश ने पहली बार टी20 मुकाबले में भारत को पटखनी दी थी। पठान ने महमुदुल्लाह की तारीफ करते हुए स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव में कहा कि जब आप दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ मैच जीतते हैं तो इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। महमुदुल्लाह ने एक कप्तान के अच्छे गुणों को दिखाया, जिसमें मैच के दौरान किए गए कुछ बदलाव भी शामिल थे।

इसके आगे पठान ने कहा कि महमुदुल्लाह की कप्तानी में उन्हें एमएस धोनी की झलक दिखाई देती है। इसका कारण बताते हुए इरफान ने कहा कि पॉवर प्ले के बाद पार्ट टाइम गेंदबाजों का भी इस्तेमाल किया, जोकि एक रणनीति है और धोनी भी अकसर ऐसा ही करते थे। बता दें कि इस सीरीज के पहले ही मैच में दिल्ली के मैदान पर बांग्लादेश ने कमाल की गेंदबाजी और बल्लेबाजी का परिचय दिया था।

इसकी बदौलत पहली बार उसने भारत के खिलाफ टी20 जीत दर्ज की थी। हालांकि दूसरे मैच में भारत ने मैच जीतकर सीरीज 1-1 की बराबरी पर कर ली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला नागपुर में 10 नवंबर को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs BAN: नागपुर में मुकाबले से पहले कोच शास्त्री संग टीम इंडिया ने वायुसेना के साथ गुजारा वक्त, BCCI ने शेयर की तस्वीरें
2 ISL 2019 Football Live Score, ATK vs Jamshedpur FC Live Score Streaming: एटीके और जमेशदुपर के बीच जीत के लिए जंग, जानिए किसका पलड़ा भारी
3 फाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा ने की युजवेंद्र की तारीफ, कहा- चहल ने एक बार फिर खुद को साबित किया
ये पढ़ा क्या?
X