ताज़ा खबर
 

‘जब आपकी पीठ पर लात पड़ती है तब आपके टैलेंट का पता चलता है,’ ऋषभ पंत को लेकर बोले इरफान पठान

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने का कारनामा किया, लेकिन वह वनडे और टी20 में खुद को साबित नहीं कर पाए। पंत को अहम मौकों पर गलत शॉट खेलने के लिए कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने लताड़ा।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 28, 2020 10:10 AM
Virat kohli rishabh pantइरफान पठान ने कहा है कि ऋषभ पंत को कप्तान विराट कोहली का काफी समर्थन मिला है।

इसमें कोई दो राय नहीं कि भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत बहुत प्रतिभावान (टैलेंटेड) हैं। हालांकि, सच्चाई यह है कि वह खुद को अब तक साबित नहीं कर पाए हैं। ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा था, लेकिन अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह नहीं बन रही है।

टेस्ट फॉर्मेट में ऋद्धिमान साहा विकेटकीपिंग करते हैं। वनडे और टी20 फॉर्मेट में अब केएल राहुल विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाने लगे हैं। ऐसे में पंत का प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना टेढ़ी खीर दिखता है। इस बीच, ऋषभ पंत को लेकर पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि पंत को कप्तान विराट कोहली का काफी समर्थन मिला है।

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टड शो में कहा, अगर आप ऋषभ पंत की बात करें तो वह एक युवा खिलाड़ी हैं। उनके ऊपर बहुत ज्यादा ध्यान था। अब उनके ऊपर से लोगों का ध्यान हट रहा है, जो कि पंत के लिए अच्छा साबित होगा और दूसरे खिलाड़ियों के लिए भी यह सही है।

इरफान पठान ने कहा, इस ब्रेक से बहुत लोगों को लाभ होगा। मुझे लगता है कि ऐसे बहुत से क्रिकेटर होंगे जिनका करियर दांव पर था, लेकिन अब पुनर्जीवित हो जाएगा क्योंकि वे मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से ठीक हो गए होंगे, खासकर ऐसे खिलाड़ी जो 35-36 वर्ष की आयु के हैं, उनका करियर कुछ साल तक बढ़ सकता है।

पठान ने कहा, आपको कभी-कभी बहुत ज्यादा समर्थन मिलता है। विराट कोहली ने पंत के साथ ऐसा ही किया, लेकिन जब आपको पीठ पर लात पड़ती है तब आपके टैलेंट का पता चलता है।

बता दें कि ऋषभ पंत ने 2017 की शुरुआत में ही टीम इंडिया में जगह बना ली थी। साल 2018 में वह इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम का नियमित हिस्सा बने। पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने का कारनामा किया, लेकिन वह वनडे और टी20 में खुद को साबित नहीं कर पाए। पंत को अहम मौकों पर गलत शॉट खेलने के लिए कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने लताड़ा और नकारात्मक कारणों से पंत मीडिया में चर्चा बनने लगे। यही वजह है कि उन पर और दबाव बढ़ गया और उनका खेल बिगड़ता चला गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हसीन जहां को आई पिया की याद, लोगों ने कहा- शमी तो अब किसी और के होने वाले हैं; देखें VIDEO
2 आईसीसी ने लांच किया वनडे सुपर लीग, भारत में होने वाले 2023 विश्व कप में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगी 13 टीमें
3 बारिश के कारण चौथे दिन का खेल धुला, इंग्लैंड को सीरीज जीत के लिए चाहिए 8 विकेट, वेस्टइंडीज इतिहास रचने से 389 रन दूर
ये पढ़ा क्या?
X