VIDEO: इरफान पठान ने दी नसीहत, कहा- सुधर जाओ, कम हो रहा तुम्हारे पास वक्त

कोरोनावायरस के कारण भारत में अब तक 400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। देश में अब तक 12 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

इरफान पठान ने भारत के लिए पहला मैच 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। (सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण भारत में अब तक 400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। देश में अब तक 12 हजार से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इस मुश्किल परिस्थिति में डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ और सुरक्ष बल लोगों की जिंदगी को बचाने में जुटे हैं। फिर भी कहीं-कहीं से उन पर हमले की खबर सामने आ रही है। पहले इंदौर फिर मुरादाबाद में मेडिकल स्टाफ पर हमला हुआ। पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने इसकी कड़ी निंदा की है।

पठान सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और सामाजिक मुद्दों पर खुलकर भी बात कर रहे हैं। उन्होंने एक वीडियो शेयर कर ऐसा ही संदेश दिया है। पठान ने शायरी के जरिए अपनी बात कही, ‘‘जब से दुनिया बनी है तब से धर्म के नाम पे धंधा हो रहा है, पर अफसोस की बात ये है कि अब तो समझदार भी अंधा हो रहा है, कुछ ही लोगों ने बनाया था धर्म को धंधा, अब तो ये धंधा भी गंदा हो रहा है, लड़ोगे तुम, फायदा उठाएगा कोई और, सुधर जाओ इंसानों, अब तो वक्त भी तुम्हारे पास कम हो रहा है।’’

 

View this post on Instagram

 

Humanity above all #love #peace #knowledge

A post shared by Irfan Pathan (@irfanpathan_official) on


पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने हाल ही में एक वीडियो शेयर कर कहा था कि लोग घर में ही नमाज अदा करें। उन्होंने उस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा था, ‘‘इंसानियत सबसे ऊपर है।’’ पठान ने मुरादाबद घटना पर भी आपत्ति जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘अगर तुम चिकित्सक/डॉक्टर्स पर हमला करोगे, तो तुम्हें बचाएगा कौन? मुरादाबाद में डॉक्टर्स पर ये हमला बड़ा ही शर्मसार करने वाला है।’’


पठान ने इससे पहले कोरोना के खिलाफ लड़ाई को लेकर केरल की तारीफ की थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘‘केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस का एक भी केस नहीं आया है। वे बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं। इसके अलावा वो लोगों की सबसे ज्यादा टेस्टिंग भी कर रहे हैं।’’ पठान ने भारत के लिए पहला मैच 2003 में खेला था। वे इसके बाद टीम के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 खेले। पठान 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मैन ऑफ द मैच बने थे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट