ताज़ा खबर
 

इंडियन एसेस हारी, सिंगापुर स्लैमर्स बना नया चैंपियन

मेजबान सिंगापुर स्लैमर्स ने फाइनल में पहुंचने से पहले तालिका में शीर्ष पर रहे इंडियन एसेस को रविवार को यहां करीबी मुकाबले में 26-21 से हराकर अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) का खिताब जीता..

Author सिंगापुर | December 21, 2015 12:28 AM
सिंगापुर स्लैमर्स (रॉयटर्स फोटो)

मेजबान सिंगापुर स्लैमर्स ने फाइनल में पहुंचने से पहले तालिका में शीर्ष पर रहे इंडियन एसेस को रविवार को यहां करीबी मुकाबले में 26-21 से हराकर अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर टेनिस लीग (आइपीटीएल) का खिताब जीता। भारत के युगल विशेषज्ञ पुरव राजा के कोचिंग वाली स्लैमर्स को खिताब जीतने पर दस लाख डालर और इंडियन एसेस को पांच लाख डालर मिले। इंडियन एसेस ने इस सत्र में दबदबे वाला प्रदर्शन किया था और उसने केवल तीन मैच गंवाये थे लेकिन आज परिस्थितियां उसके अनुकूल नहीं रहीं। कार्लोस मोया ने लीजेंड एकल में फैब्राइस सांतोरो को 6-4 से हराकर स्लैमर्स को दो अंक की बढ़त दिलाई। इंडियन एसेस के कोच फ्रांसीसी सांतोरो बुखार के कारण दुबई चरण में नहीं खेले थे। उन्होंने वापसी की लेकिन अपनी टीम को विजयी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे।

महिलाओं के एकल में बेलिंडा बेनसिच ने स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को 42 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 6-4 से हराकर अपनी टीम की बढ़त मजबूत कर दी। सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने हालांकि मिश्रित युगल में शानदार खेल दिखाकर डस्टिन ब्राउन और कारोलिना पिलिसकोवा को 6-2 से पराजित करके इंडियन एसेस को वापसी दिलाई। दो बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन स्टैन वावरिंका ने बर्नार्ड टोमिच को 6-3 से हराकर स्लैमर्स को फिर से आगे कर दिया। पुरुषों का युगल आखिर में खिताब का फैसला कर गया। वावरिंका और मार्सेलो मेलो की जोड़ी ने बोपन्ना और इवान डोडिग को 6-3 से हराकर अपनी टीम को 26-21 से जीत दिलाई। एसेस के इवान डोडिग को पुरुषों में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुना गया जबकि महिला वर्ग में यह पुरस्कार स्लैमर्स की बेलिंडा बेनसिच को मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App