ताज़ा खबर
 

international premier tennis league: इंडियन एसेस ने जापान वारियर्स को हराया

अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर टेनिस लीग (आइपीटीएल) के दिल्ली चरण में भारतीय टीम और पिछली चैंपियन इंडियन एसेस ने शुक्रवार को भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और जापान वारियर्स को 26-21 से हराया।
Author नई दिल्ली | December 12, 2015 02:59 am

फ़ज़ल इमाम मल्लिक

अंतरराष्ट्रीय प्रीमियर टेनिस लीग (आइपीटीएल) के दिल्ली चरण में भारतीय टीम और पिछली चैंपियन इंडियन एसेस ने शुक्रवार को भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और जापान वारियर्स को 26-21 से हराया। गुरुवार को भी इंडियन एसेस ने जीत दर्ज की थी। एसेस की टीम ने टूर्नामेंट के छह में से पांच मैच जीतकर टाप पर है जबकि जापान की टीम सात मैचों में छठी हार के बाद अंतिम स्थान पर पहुंच गई है। एसेस ने शुक्रवार को पांच में से तीन सेट जीते। मुकाबले की शुरुआत मिक्सड डबल्स से हुई जिसमें रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा की स्टार जोड़ी ने पियरे ह्यूज हर्बर्ट और मिरजाना लूसिच बेरोनी की जोड़ी को 6-4 से हराया।
दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी और सत्रांत डब्ल्यूटीए विश्व टूर फाइनल्स का खिताब जीतने वाली एग्निएज्का रदवांस्का ने इसके बाद महिला सिंगल्स में कुरू मी नारा को 6-2 से हराकर एसेज को 2-0 से आगे किया।
भारत के अनुभवी डबल्स विशेषज्ञ लिएंडेर पेस ने हर्बर्ट के साथ मिलकर पुरुषों का डबल्स में बोपन्ना और इवान डोडिग की जोड़ी को टाईब्रेकर में 6-5 से हराकर जापान वारियर्स को वापसी दिलाई। इस जीत के बावजूद हालांकि जापान की टीम कुल गेम में आधार पर 11-17 से पिछड़ रही थी। फ्रांस के फेब्रिस सांतोरो ने हालांकि लीजेंड्स सिंगल्स में स्वीडन के थामस एंक्विस्ट के खिलाफ 6-3 की आसान जीत के साथ एसेस की एक और जीत सुनिश्चित की। दिन के अंतिम मुकाबले में पुरुष सिंगल्स में एसेस ने दुनिया के 87वें नंबर के खिलाड़ी क्रोएशिया के डोडिग को उतारा लेकिन उन्हें हर्बर्ट के खिलाफ 3-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। हर्बर्ट ने इस तरह वारियर्स के लिए सांत्वाना भरा सेट जीता।
इससे पहले शुक्रवार का दिन कार्लोस मोया के नाम रहा। उन्होंने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के कोर्ट पर चमकदार प्रदर्शन कर अपनी टीम सिंगापुर स्लैमर्स को बेहतरीन जीत दिलाई। उनके टीम साथी आस्ट्रेलियाई स्टार निक किर्गीयोस ने मैच का बेहतरीन अंत किया और दिल्ली चरण के इस मुकाबले में उसने शानदार अंत करते हुए फीलीपींस मावरक्सि को 30-22 से हराया। आइपीटीएल के दिल्ली चरण के दूसरे दिन स्लैमर्स ने मैच के सभी पांच सेट जीते। इनमें से तीन का फैसला टाईब्रेकर से हुआ।
मुकाबले की शुरुआत लीजेंड सिंगल्स से हुई जिसमें मावरिक्स के कोच और खिलाड़ी आस्ट्रेलियाई मार्क फिलिपोसिस का सामना स्पेनिश स्टार मोया से था। मोया ने बेहतरीन स्ट्रोकप्ले का प्रदर्शन किया। उन्होंने कुछ बेहतरीन रिटर्न लगाए और फिलिपोसिस को 6-4 से हराया। फिलिपोसिस ने डबल फाल्ट कर मोया की राह आसान बनाई।
सिंगापुर ने इसके बाद मिक्सड डबल्स और महिला सिंगल्स सेट जीतकर अपनी बढ़त मजबूत की। मिक्सड डबल्स में कारोलिना पिलिसकोवा और डस्टिन ब्राउन ने जर्मिला गाजदोसोवा और ट्रीट हुए को टाईब्रेकर में 6-5 से हराया। हालांकि स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच को महिला सिंगल्स में अजला टोमालजानोविच पर 6-3 से जीत दर्ज करने में कोई परेशानी नहीं हुई।
पुरुषों का डबल्स भी सिंगापुर ने जीता। हुए और एडवर्ड रोजर वेसलिन की जोड़ी टाईब्रेकर में किर्गीयोस और मार्सेलो मेलो से 5-6 से हार गई। फिर किर्गीयोस ने पुरुष सिंगल्स में वेसलिन को 6-5 से पराजित किया। वेसलिन ने कुछ अवसरों पर किर्गीयोस को बैकफुट पर रखा लेकिन आखिर में इस डबल्स विशेषज्ञ को हार का सामना करना पड़ा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule