ताज़ा खबर
 

IPL Women T20, Trailblazers vs Supernovas: थर्ड अंपायर ने नो बॉल पर दिया आउट? देखें Video

ये वाकया है ट्रेलब्लेजर्स की पारी के 3.3 ओवर का। गेंद मेगन शट के हाथों में थी और सामने स्ट्राइकर एंड पर बेथ मूनी। गुड लेंथ डिलीवरी पर मूनी ने हवा में शॉट खेला, जिसे वेदा कृष्णमूर्ति ने लपका और...

मैच के दौरान गेंद फेंकतीं मेगन शट। (Photo Courtesy: IPL)

वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे महिला टी-20 चैलेंज प्रदर्शनी मैच में ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवास के बीच (22 मई) को मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में विवाद उस वक्त खड़ा हो गया, जब रीप्ले देखने पर भी थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया। कमेंटेर्स ने इसे नो-बॉल बताया। हालांकि इसे नो-बॉल करार देने में कुछ संशय था लेकिन ऐसी स्थिति में बैनिफिट ऑफ डाउट का फायदा बल्लेबाज को मिल सकता था लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

ये वाकया है ट्रेलब्लेजर्स की पारी के 3.3 ओवर का। गेंद मेगन शट के हाथों में थी और सामने स्ट्राइकर एंड पर बेथ मूनी। गुड लेंथ डिलीवरी पर मूनी ने हवा में शॉट खेला, जिसे वेदा कृष्णमूर्ति ने लपका। मैदानी अंपायर ने मामला थर्ड अंपायर को रेफर किया। रीप्ले को कई बार अलग-अलग एंगल से देखा गया, जिसमें गेंदबाज का पैर लाइन से बाहर लैंड होता दिखा। बावजूद इसके मूनी को आउट करार दे दिया गया। खुद गेंदबाज इस फैसले से हैरान दिखीं और मूनी स्क्रीन की ओर देखते हुए पवेलियन लौट पड़ीं।

हालांकि ये फैसला संशय पैदा कर गया कि क्या वाकई गेंद नो-बॉल थी या फिर मेगन शट का पैर लाइन से अंदर लैंड हुआ और फिर स्लिफ करते हुए आगे बढ़ा लेकिन दिग्गजों का मानना है कि ऐसी स्थिति में फैसला बेथ मूनी के पक्ष में दिया जाना चाहिए था।

इस मैच में ट्रेलब्लेजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरनोवाज के खिलाफ 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए। ट्रेलब्लेजर्स की ओर से न्यूजीलैंड की सुजी बेट्स ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 37 गेंदों का सामना किया और दो चौके लगाए।

जमियास रोड्रिगेज ने 23 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 25 रनों की पारी खेली। दीप्ती शर्मा ने 22 गेंदों में 21 रन बनाए। कप्तान स्मृति मंधाना ने 14 रनों का योगदान दिया। शिखा पांडे 14 रन बनाकर नाबाद रहीं। सुपरनोवाज की ओर से मेगन शट और एलिसा पेरी ने दो-दो विकेट लिए। अनुजा पाटिल और राजेश्वरी गायकवाड़ को एक-एक सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 इन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन की वजह से प्लेऑफ से बाहर हुई मुंबई, अगले साल किया जा सकता है टीम से बाहर
2 IPL 2018: CSK के शेन वॉटसन ने बताया, महेंद्र सिंह धोनी को क्‍या चीज बनाती है बेहद खास
3 IPL 2018 : प्लेऑफ से पहले जानिए इस सीजन किस बल्लेबाज के पास है ऑरेंज कैप जीतने का मौका
ये पढ़ा क्या?
X