कोहली और डिवीलियर्स में कौन है बेहतर बल्लेबाज? विराट ने खुद दिया जवाब

कोहली ने कहा कि मैंने अक्सर इस मुद्दे पर चर्चा होते सुना है कि मुझमें और डिविलियर्स में कौन बेहतर बल्लेबाज है। कोहली ने कहा कि मैं सभी फॉरमेट में खेल सकता हूं। लेकिन मैं ऐसे शॉट्स नहीं खेल सकता जैसा डिवीलियर्स मैदान पर खेलते हैं।

एबी डिविलियर्स इससे पहले कोहली को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बल्लेबाज बता चुके हैं। (फाइल फोटो)

क्रिकेट की दुनिया में विराट कोहली और एबी डीविलियर्स का नाम दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार है। यह दोनों ही खिलाड़ी आज के दौर के क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शामिल हैं। दोनों ही बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंग्लुरु के लिए खेल रहे हैं। एक दिलचस्प बात यह है कि साउथ अफ्रीृकी खिलाड़ी एबी डिवीलियर्स और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली घनिष्ठ मित्र भी हैं। आईपीएल में अपनी टीम के लिए यह दोनों सबसे मजबूत स्तंभों में से एक हैं।

इन सब के बावजूद क्रिकेट प्रशंसकों के बीच इस बात को लेकर हमेशा चर्चा होती है कि विराट कोहली और एबी डिवीलियर्स में सबसे अच्छा खिलाड़ी कौन है? यह सच है कि यह दोनों ही बल्लेबाज बिग रन मशीन माने जाते हैं और दोनों में ही माद्दा है किसी भी गेंदबाज की लाइन और लेंथ बिगाड़ने की। कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और अभी ऑरेंज कैप उन्ही के पास है।

अब विराट कोहली ने खुद ही इस सवाल का जवाब दे दिया है। इस महान बल्लेबाज ने कहा है कि उन्हें एबी डिविलियर्स की तरह खेलना नहीं आता है। कोहली ने कहा कि मैंने अक्सर इस मुद्दे पर चर्चा होते सुना है कि मुझमें और डिविलियर्स में कौन बेहतर बल्लेबाज है। कोहली ने कहा कि मैं सभी फॉरमेट में खेल सकता हूं। लेकिन मैं ऐसे शॉट्स नहीं खेल सकता जैसा डिवीलियर्स मैदान पर खेलते हैं। कोहली ने बतलाया कि मैं उनकी तरह नए-नए शॉट्स नहीं खेल सकता। लोग एबी को इसलिए पसंद करते हैं कितनी उनमें योग्यता है अद्भुत शॉट्स खेलने की।

कोहली ने कहा कि एबी डिवीलियर्स तेंज गेंदबाजों को भी रिवर स्वीप कर छक्का मार सकते हैं जो कि मैंने अपनी जिंदगी में नहीं देखा है। लोग कहते हैं कि मैं डिफेंसिव होकर खेलता हूं।यह सच है कि मैं उस तरह से नहीं खेल सकता क्योंकि मैंने कभी वैसे शॉट्स की प्रैक्टिस नहीं की है।   कोहली ने कहा कि एबी में यह काबिलियत है कि वो 10 में से 9 बार बॉल को हिट कर सकते हैं। यह दिखाता है किवो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट