ताज़ा खबर
 

VIDEO: हरमनप्रीत कौर ने पकड़ा ऐसा कैच कि देखते रह गए सब, स्मृति मंधाना को भेजा पेवेलियन

IPL: हरमनप्रीत के इस कैच पर एक बार तो स्मृति को भी यकीन नहीं हुआ। वहीं सोशल मीडिया पर भी हरमनप्रीत कौर के इस कैच की लोगों ने काफी सराहना की है।

हरमनप्रीत ने लिया शानदार कैच, सोशल मीडिया ने भी की तारीफ। (IMAGE SOURCE-BCCI/IPL)

मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में महिलाओं के प्रदर्शनी मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम सुपरनोवा ने बाजी मार ली है। ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवा टीमों के बीच खेला गया यह मैच बेहद रोमांचक रहा और मैच की आखिरी गेंद पर नतीजा निकला। इस मैच में हरमनप्रीत बल्ले से खास कमाल नहीं दिखा पायी और सिर्फ 21 रन ही बना सकीं, लेकिन अपनी बेहतरीन फील्डिंग से हरमनप्रीत ने सभी को प्रभावित किया। मैच के दौरान हरमनप्रीत ने एक शानदार कैच लपककर सभी को हैरान कर दिया। ट्रेलब्लेजर्स की पारी के दौरान जब उनकी कप्तान स्मृति मंधाना बल्लेबाजी करते हुए अच्छे टच में नजर आ रहीं थी, तभी एलिसा पैरी के दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर स्मृति मंधाना ने मिड ऑन से हवाई शॉट खेलकर बाउंड्री लगाने की कोशिश की, लेकिन मिड ऑन पर खड़ी हरमनप्रीत ने छलांग लगाकर बेहतरीन कैच लपका।

हरमनप्रीत ने छलांग इतनी बेहतरीन टाइम पर लगायी की उनसे काफी ऊंचा कैच सीधे उनके हाथ में आ गया। हरमनप्रीत के इस कैच का ही कमाल था, जिसने स्मृति मंधाना को पेवेलियन वापस भेजा और ट्रेलब्लेजर्स की टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया। हरमनप्रीत के इस कैच पर एक बार तो स्मृति को भी यकीन नहीं हुआ। वहीं सोशल मीडिया पर भी हरमनप्रीत कौर के इस कैच की लोगों ने काफी सराहना की है।

बता दें कि हरमनप्रीत के नेतृत्व वाली सुपरनोवा टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस तरह ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रनों का स्कोर खड़ा किया। ट्रेलब्लेजर्स की तरफ से सूजी बेट्स ने 32 और जेमिमा रोड्रिगेज ने 25 रनों की उपयोगी पारियां खेली। इसके जवाब में खेलने उतरी सुपरनोवा की टीम ने निर्धारित ओवरो में 130 रन बनाकर मैच जीत लिया। सुपरनोवा की तरफ से डेनेली वॉट ने 24 और मिताली राज ने 22 रनों की पारियां खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। बता दें कि यह प्रदर्शनी मैच महिलाओं की टी20 लीग के ट्रायल के तौर पर खेला गया। माना जा रहा है कि जल्द ही बीसीसीआई महिलाओं की टी20 लीग की भी घोषणा कर सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App