IPL 2018: 7 अप्रैल से 27 मई तक होंगे मैच, 6 अप्रैल को मुंबई में उद्घाटन, पढ़ें पूरी डिटेल्स - IPL to Be Held From April 7 to May 27 and Mumbai will Host Inaugural Match and Final - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL 2018: 7 अप्रैल से 27 मई तक होंगे मैच, 6 अप्रैल को मुंबई में उद्घाटन, पढ़ें पूरी डिटेल्स

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि प्रसारकों ने मैचों के समय में बदलाव करने का आग्रह किया था और आईपीएल संचालन परिषद ने सैद्धांतिक तौर पर इसे स्वीकार कर लिया है।

Author नई दिल्ली | January 22, 2018 9:02 PM
यह इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सत्र होगा।

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सत्र सात अप्रैल से 27 मई तक चलेगा तथा इसका उदघाटन मैच और फाइनल दोनों की मेजबानी मुंबई करेगा। आईपीएल संचालन परिषद ने सोमवार को यह जानकारी दी। उदघाटन समारोह मुंबई में छह अप्रैल को होगा। आईपीएल संचालन परिषद ने इसके साथ ही मैचों के समय में बदलाव करने का प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स का आग्रह भी मान लिया है। अब रात आठ बजे शुरू होने वाला मैच शाम सात बजे से जबकि दोपहर बाद चार बजे से शुरू होने वाला मैच शाम पांच बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ‘‘प्रसारकों ने मैचों के समय में बदलाव करने का आग्रह किया था और आईपीएल संचालन परिषद ने सैद्धांतिक तौर पर इसे स्वीकार कर लिया है। मैचों के रात आठ बजे शुरू होने से वह देर रात तक खिंच जाते हैं।’’ संचालन परिषद के सदस्य और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बैठक में भाग नहीं ले पाए।

शुक्ला ने कहा, ‘‘जहां तक सप्ताहांत में होने वाले दो-दो मैचों का सवाल है तो चार बजे वाला मैच अब पांच बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा। इससे दोनों मैचों के प्रसारण समय में टकराव होगा लेकिन प्रसारक ने कहा कि उसके पास दोनों मैचों का एक साथ प्रसारण करने के लिए पर्याप्त चैनल हैं।’’ बैठक में यह भी फैसला किया गया कि किंग्स इलेवन पंजाब अपने चार घरेलू मैच मोहाली में जबकि तीन इंदौर में खेलेगा। दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल में वापसी करने वाले राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैचों का फैसला राजस्थान उच्च न्यायालय की 24 जनवरी को होने वाली सुनवाई के बाद किया जाएगा।

शुक्ला ने कहा, ‘‘यह मामला अदालत में है। मुझे लगता है कि 24 जनवरी  (बुधवार) को अदालत इस मामले का निस्तारण कर देगी। हम इसका इंतजार कर रहे हैं। अगर स्टेडियम तैयार रहता है और अदालत आरसीए की स्थिति को स्पष्ट कर देती तो जयपुर को प्राथमिकता दी जाएगी। अगर ऐसा नहीं होता है तो पुणे वैकल्पिक स्थल होगा।’’ आईपीएल की 27 और 28 जनवरी को नीलामी होगी जिसमें 360 भारतीयों सहित 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App