ताज़ा खबर
 

IPL Spot Fixing: BCCI ने अजित चंदीला पर लगाया आजीवन प्रतिबंध, हिकेन शाह 5 साल के लिए बैन

अजित चंदीला को पुलिस ने 2013 में राजस्थान रॉयल्स टीम के साथी खिलाड़ी- एस श्रीसंत और अंकित चव्हाण के साथ आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था।

अजित चंदीला और हिकेन शाह पर BCCI की जिस कमेटी ने कार्रवाई की है, उसकी अध्‍यक्ष बोर्ड के अध्‍यक्ष शशांक मनोहर ने की।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेटर अजित चंदीला पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि हिकेन शाह पर 5 साल का बैन लगाया गया है। BCCI ने आईपीएस स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में संलिप्‍तता पाए जाने के बाद इन दोनों के खिलाफ ये कार्रवाई की है।

अजित चंदीला को पुलिस ने 2013 में राजस्थान रॉयल्स टीम के साथी खिलाड़ी- एस श्रीसंत और अंकित चव्हाण के साथ आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। बीसीसीआई श्रीसंत और चव्हाण दोनों पर पहले ही आजीवन प्रतिबंध लगा चुकी है। स्‍पॉट फिक्सिंग में नाम सामने आने के बाद बीसीसीआई ने अजित चंदीला को दो साल पहले ही निलंबित कर दिया गया था।

अजित चंदीला और हिकेन शाह पर BCCI की जिस कमेटी ने कार्रवाई की है, उसकी अध्‍यक्ष बोर्ड के अध्‍यक्ष शशांक मनोहर ने की। इसमें ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के अलावा निरंजन शाह भी शामिल हैं। इन तीनों ने मुंबई में बैठक के बाद सोमवार को अपना फैसला सुनाया। चंदीला और हिकेन शाह 24 दिसंबर 2015 को कमेटी के समझ पेश हुए थे। उन्‍हें अपना सफाई पेश करने के लिए 04 जनवरी 2016 तक का समय दिया गया था।

Read Also: India vs Australia: विराट कोहली ने स्‍लेजिंग का दिया ऐसा जवाब कि बंद हो गई जेम्‍स फॉकनर की बोलती

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App