ताज़ा खबर
 

VIDEO: U-19 वर्ल्ड कप के हाइएस्ट विकेटटेकर लॉकडाउन में मम्मी से सीख रहे बैटिंग, ‘मां सर्वश्रेष्ठ टीचर’

रवि बिश्नोई ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए थे। हालांकि, उनके बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया चैंपियन नहीं बन सकी थी। भारत को फाइनल में बांग्लादेश ने हरा दिया था।

रवि बिश्नोई को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ में खरीदा है। (सोर्स- ट्विटर)

कोरोनावायरस के कारण लगभग सभी खेलों के टूर्नामेंट रद्द या स्थगित किए जा चुके हैं। 29 मार्च से होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। कोविड-19 महामारी के कारण देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी आईपीएल नहीं होगा। अब यह अगले साल होगा। क्रिकेट की गतिविधियां रुकने के कारण क्रिकेटर अपने घर में ही गेंद और बैट से अभ्यास कर रहे हैं।

हाल ही में ट्विटर पर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने एक वीडियो शेयर किया। इसमें भारत के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई बल्लेबाजी का अभ्यास करने नजर आ रहे हैं। बिश्नोई अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। KXIP ने अपने टि्वटर हैंडल पर वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा- ‘‘मां सर्वश्रेष्ठ टीचर होती है। रवि बिश्नोई इस लॉकडाउन का भरपूर फायदा उठा रहे हैं। आप अपना वक्त कैसे बिता रहे हैं?’’

Coronavirus in India LIVE Updates: सरकार ने दिए 30 हजार नए वेंटिलेटर्स बनाने के निर्देश, देश में कोरोना के मामले बढ़ने के चलते सरकार ने लिया फैसला
Coronavirus International Highlights: चीन, इटली के बाद कोरोना का टारगेट US? ट्रंप अलर्ट, अधिकारी को आशंका- जाएंगी 1 लाख जानें
रवि ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए थे। हालांकि, उनके बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया चैंपियन नहीं बन सकी थी। भारत को फाइनल में बांग्लादेश ने हरा दिया था। रवि को पिछले साल हुई आईपीएल नीलामी में KXIP 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। उनका बेस प्राइस 20 लाख था। रवि के अलावा इस टीम में अनुभवी स्पिनर कृष्णप्पा गौतम और अफगानिस्तान के युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान भी हैं।

रवि ने 8 लिस्ट ए मैच भी खेले गए हैं। इस दौरान भी उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। रवि ने 5.63 की इकॉनमी रेट से 8 विकेट झटके हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 49 रन देकर 3 विकेट रहा है। उन्होंने 6 घरेलू टी20 भी खेले हैं। इस दौरान 6.57 की इकॉनमी रेट से 6 विकेट अपने नाम किए हैं। रवि ने जिस तरह से अंडर-19 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों को चकमा दिया था, उसे देखकर यह उम्मीद की जा रही है कि वे एक दिन भारतीय टीम के लिए खेल सकते हैं।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Covid-19: लॉकडाउन के बीच स्टार फुटबॉलर ने घर को बनाया नाइटक्लब, पत्नी-बेटे संग की पार्टी; देखें VIDEO
2 कोरोना से जंग: आलोचनाओं के बाद ‘विरुष्का’ ने दान किए 3 करोड़, कहा- हमारा दिल टूट गया
3 स्टार शटलर ने लॉकडाउन में याद किया अपना बचपन, कहा- छोटा बच्चा जान के ना कोई आंख दिखाना रे…