ताज़ा खबर
 

एयरपोर्ट पर जब्त हुईं क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या की एक करोड़ की घड़ियां, चोरी छिपे ला रहे थे

डीआरआई के अधिकारियों को क्रुणाल पंड्या के बारे में खुफिया सूचना मिला थी। इस आधार पर क्रुणाल को मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोका गया और पूछताछ की गई। क्रुणाल के पास से कथित तौर पर हीरे जड़ित दो घड़ियां ऑडेमर्स पिगेट मॉडल और दो रोलेक्स मॉडल बरामद हुईं हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 13, 2020 8:04 AM
Krunal Pandya Mumbai Indians IPL2020

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को गुरुवार को मुंबई हवाई अड्डे पर रोक लिया। वह कथित तौर पर अपने साथ अघोषित कीमती सामान सामान लाने की कोशिश कर रहे थे। इसमें हीरे जड़ित घड़ियां और अन्य कीमती सामान शामिल हैं। बता दें कि 10 नवंबर की रात मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का संयुक्त अरब अमीरात में खिताब जीता था। खिताबी मुकाबले में विनिंग शॉट क्रुणाल पंड्या के बल्ले से निकला था।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, डीआरआई के अधिकारियों को क्रुणाल पंड्या के बारे में खुफिया सूचना मिला थी। इस आधार पर 29 साल के क्रुणाल पंड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। क्रुणाल पंड्या के पास से कथित तौर पर हीरे जड़ित दो घड़ियां ऑडेमर्स पिगेट मॉडल और दो रोलेक्स मॉडल थीं। उन्होंने इन घड़ियों के लिए कस्टम ड्यूटी (सीमा-शुल्क) नहीं अदा किया था। सूत्रों के मुताबिक, इन घड़ियों का कुल मूल्य लगभग एक करोड़ रुपए है। सूत्रों ने बताया कि मुंबई इंडियंस की टीम 12 नवंबर को शाम करीब 4:30 बजे चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई एयरपोर्ट पहुंची थी। पंड्या से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई। क्रुणाल के पास घड़ियां जब्त करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

सूत्रों ने बताया, मामला और घड़ियों को मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग की यूनिट (सीमा शुल्क इकाई) को सौंप दिया गया है। यदि क्रुणाल घड़ियों को लेना चाहते हैं तो उन्हें कस्टम ड्यूटी और जुर्माना देना होगा। इस मामले में आयातित कीमती घड़ियों पर 38.5 फीसदी कस्टम ड्यूटी लग सकती है। वह सिर्फ 35 हजार रुपये की कस्टम ड्यूटी तक का मुफ्त सामान ला सकते हैं। क्रुणाल पंड्या भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बड़े भाई हैं। वह भारत के लिए 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

बता दें कि एक साल से अधिक समय तक विदेश में रहने वाला व्यक्ति 50 हजार रुपए तक का सोना भारत में ड्यूटी फ्री लेकर आ सकता है। वहीं, महिलाओं के लिए ये छूट एक लाख रुपए तक है। महिलाएं एक लाख रुपए तक की कीमत का सोना ड्यूटी फ्री लेकर भारत आ सकती हैं। ड्यूटी फ्री की शर्तें सिर्फ सोने के आभूषणों पर लागू हैं। सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ड्यूटी देना पड़ता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या, पास में तय मात्रा से ज्यादा सोना होने का संदेह
2 Ind vs Aus: सिडनी पहुंची टीम इंडिया, क्वारंटीन के लिए विराट कोहली को मिला रग्बी दिग्गज का सुईट
3 मैच के दौरान आई कोरोना की रिपोर्ट, फुटबॉलर को बीच में ही छोड़ना पड़ा मुकाबला
ये पढ़ा क्या?
X