ताज़ा खबर
 

IPL 2017 ओपनिंग सेरेमनी: इन बॉलीवुड सितारों की ठुमकों के साथ होगा आईपीएल 10 का आगाज, आठ शहरों में होगी ग्‍लैमरस परफॉर्मेंस

IPL 2017 Opening Ceremony: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन की ओपनिंग पांच अप्रैल को होने जा रही है।
Author नई दिल्‍ली | April 4, 2017 18:31 pm
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन की शुरुआत हैदराबाद से होगी और बाद में इसी दिन राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन की ओपनिंग पांच अप्रैल को होने जा रही है। इसकी शुरुआत हैदराबाद से होगी और बाद में इसी दिन राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। इस बार का आईपीएल काफी खास होगा क्‍योंकि इस बार आठ शहरों में बॉलीवुड सितारे अपनी परफॉर्मेंस देंगे। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्‍ला ने सोमवार (3 अप्रैल) को बताया कि दिल्‍ली, कोलकाता, हैदराबाद, गुजरात, मुंबर्इ, पुणे, बेंगलुरु और इंदौर में ओपनिंग सेरेमनी होगी। परिणीति चोपड़ा, श्रद्धा कपूर, टाइगर श्रॉफ, ऋतिक रोशन, एमी जैक्‍सन, रितेश देशमुख के नाम इन सेरेमनी के लिए चल रहे हैं। बता दें कि आईपीएल का यह 10वां सीजन है और बीसीसीआई इसे यादगार बनाना चाहता है। आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी।

आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी काफी ग्‍लैमरस और शानदार होती रही है। इस में कई बड़े बॉलीवडु सितारों जैसे शाहरुख खान, प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, रणवीर सिंह परफॉर्मेंस दे चुके हैं। इनके अलावा हॉलीवुड से केटी पैरी और पिटबुल भी अपने जलवे बिखेर चुके हैं। ओपनिंग सेरेमनी पर बीसीसीआई काफी पैसा खर्च करता है। इसी को ध्‍यान में रखकर 10वें सीजन के लिए खास तैयारियां की गई है। इस बारे में ज्‍यादा जानकारी भी नहीं दी जा रही है। बोर्ड के अधिका‍रियों का कहना है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग इस टूर्नामेंट से जुड़े इसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

आईपीएल 10 पांच अप्रैल से शुरू होकर 21 अप्रैल तक चलेगा। 47 दिन के इस कार्यक्रम के दौरान 10 शहरों में मैच खेले जाएंगे। प्रत्‍येक टीम को 14 मैच खेलने हैं। टॉप की चार टीमें प्‍ले ऑफ के लिए क्‍वालिफाई करेंगी। अभी तक छह टीमों ने आईपीएल के खिलाफ जीते हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस ने दो-दो बार इसे जीता है। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स, डेक्‍कन चार्जर्स और सनराइजर्स हैदराबाद एक बार विजेता बने हैं। इस सीजन के बाद आईपीएल में काफी बदलाव होने वाले हैं। टीमों और खिलाडि़यों के लिए नए सिरे से बोली लगाई जाएगी।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule