IPL: मुंबई इंडियंस को पछाड़ एमएस धोनी के धुरंधरों ने 7वीं बार आखिरी गेंद पर जीता मैच, शाहरुख खान की टीम के नाम छठी बार दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल 2021 का 38वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। सांस रोक देने वाले इस मुकाबले में आखिरी गेंद पर विनिंग रन बनाते हुए सीएसके ने 2 विकेट से जीत दर्ज की और 7वीं बार ये कारनामा कर मुंबई इंडियंस को पीछे छोड़ा।

ipl-ms-dhoni-chennai-super-kings-won-7th-time-on-last-ball-shahrukh-khan-kolkata-knight-riders-lost-6th-time-surpassing-rohit-sharma-mumbai-indians
रवींद्र जडेजा की 8 गेंदों पर 22 रन की निर्णायक पारी की बदौलत CSK ने आखिरी गेंद पर KKR को 2 विकेट से हराया (Source: Twitter)

आईपीएल 2021 (Indian Premier League) के 38वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को आखिरी बॉल पर 2 विकेट से मात दी है। चेन्नई के लिए 7वीं बार आईपीएल में ये मौका था कि आखिरी बॉल पर उन्होंने मैच जीता हो। इससे पहले मुंबई इंडियंस ने 6 बार इस तरह जीत दर्ज की थी।

वहीं अगर हारने वाली टीम केकेआर की बात करें तो उनके नाम भी शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। केकेआर ने छठी बार आखिरी बॉल पर टार्गेट डिफेंड करते हुए मैच गंवाया है। इस मामले में भी वे मुंबई इंडियंस से आगे निकल गए हैं। मुंबई इंडियंस ने ऐसे आखिरी गेंद पर 5 बार मुकाबला गंवाया है।

इसके अलावा ये तीसरा ऐसा मौका है जब धोनी के धुरंधरों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी गेंद पर शाहरुख खान की टीम केकेआर को मात दी है।

ऐसे तीन मौके जब लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके ने आखिरी गेंद पर केकेआर को हराया वे इस प्रकार हैं:-

  • 5 विकेट से कोलकाता, 2012
  • 6 विकेट से दुबई, 2020
  • 2 विकेट से अबु धाबी, 2021

पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची चेन्नई

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स का ये 10वां मुकाबला था। एमएस धोनी की टीम ने आज 8वीं जीत दर्ज की और 16 अंकों के साथ वे पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई। दूसरी तरफ कोलकाता की 10 मैचों में ये छठी हार थी और टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर बनी है।

धोनी और कोहली से भी बेहतर है मिताली राज का ये रिकॉर्ड, दुनिया की कोई भी कप्तान नहीं कर पाई ये कारनामा

अगर आज के मैच की बात करें तो सांसे रोक देने वाले इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 2 विकेट से हरा जीत की हैट्रिक लगाई। पहले खेलते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 172 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

चेन्नई की इस जीत में रविंद्र जडेजा का सबसे बड़ा हाथ रहा। एक समय चेन्नई का स्कोर 18 ओवर में 6 विकेट पर 146 रन था। उसे जीत के लिए 12 गेंद में 26 रन बनाने थे। लक्ष्य आसान नहीं था। प्रसिद्ध कृष्णा 19वां ओवर फेंकने के लिए आए। जडेजा ने प्रसिद्ध कृष्णा के तीसरी और चौथी गेंद पर छक्के लगाए। इसके बाद पांचवीं और छठी गेंद पर चौके लगाए। उन्होंने 8 गेंदों पर 22 रनों की निर्णायक पारी खेली।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट