ताज़ा खबर
 

IPL: अगले साल नहीं होगी खिलाड़ियों की नीलामी, 13वां सीजन रद्द होना तय

कोविड-19 महामारी के कारण पहले टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था। आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई में होना था।

महेंद्र सिंह धोनी सीएसके, विराट कोहली आरसीबी और रोहित शर्मा एमआई के कप्तान हैं। (सोर्स-सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर के कई खेल टूर्नामेंट को रद्द या स्थगित किया गया है। इस लिस्ट में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का नाम भी जुड़ सकता है। कोविड-19 महामारी के कारण पहले टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था। आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई में होना था। अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस पर आधिकारिक बयना नहीं दिया है, लेकिन हमारे सहयोगी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, अब यह निश्चित हो गया है कि आईपीएल का ये सीजन कोरोनावायरस के कारण नहीं होगा।

बोर्ड आधिकारिक बयान से पहले विदेशी खिलाड़ियों के वीजा पर भारत सरकार और खेल मंत्रालय के निर्णय का इंतजार कर रहा है। माना जा रहा है कि बोर्ड 15 अप्रैल के बाद आईपीएल फ्रैंचाइजियों को इस मुद्दे पर संबोधिक करेगा। तब तक 21 दिनों का लॉकडाउन भी खत्म हो जाएगा। द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अगले साल टूर्नामेंट के लिए नीलामी नहीं होगी। इसका मतलब यह हुआ कि खिलाड़ी उसी टीम में रहेंगे जिसमें उन्हें रखा गया है।
Coronavirus in India LIVE Updates: सरकार ने दिए 30 हजार नए वेंटिलेटर्स बनाने के निर्देश, देश में कोरोना के मामले बढ़ने के चलते सरकार ने लिया फैसला
Coronavirus International Highlights: चीन, इटली के बाद कोरोना का टारगेट US? ट्रंप अलर्ट, अधिकारी को आशंका- जाएंगी 1 लाख जानें
आईपीएल प्रशासन के एक सूत्र ने बताया, ‘‘इस साल आईपीएल नहीं होगा। अब यह अगले साल होगा। हम सभी जानते हैं कि देश में इस समय स्थिति कैसी है और कोई भी जोखिम नहीं उठाएगा। स्टेडियम में सोशल डिस्टेंशिंग नहीं हो सकती है। अगले साल आईपीएल खेलना बेहतर है। इसके अलावा अगले साल नीलामी भी नहीं होगा। सरकार की ओर से अंतिम पुष्टि मिलने के बाद ही हम फ्रैंचाइजियों को सूचित करेंगे।’’


14 मार्च को बीसीसीआई ने सभी फ्रैंचाइजियों के साथ आगामी सीजन पर कोरोनोवायरस के प्रभाव पर चर्चा के लिए एक बैठक की थी। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली को उम्मीद थी कि इस बार छोटा आईपीएल हो सकता है। दूसरी ओर, फ्रैंचाइजी 2009 में दक्षिण अफ्रीका में हुए आईपीएल की तर्ज पर टूर्नामेंट को कराना चाहती थी। तब 37 दिन में ही मैच हो गए थे। गांगुली ने कहा था कि सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। हमें सुरक्षा के प्रति सावधान रहने की जरुरत है।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: हार्दिक और क्रुणाल पंड्या ने इनडोर क्रिकेट खेल लोगों को दी घर में रहने की सलाह, फैंस बोले- ज्ञान मत, दान दो
2 Covid-19: कोरोनावायरस का ‘शिकार’ हुईं पूर्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी, दुकान के अंदर ही चोरी हुआ खाने-पीने का सामान
3 VIDEO: वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर बिली जो सॉन्डर्स ने बताया घर पर पत्नी को पीटने का तरीका, ट्रोल होने पर मांगी माफी