scorecardresearch

IPL 2022: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रात 8 बजे से होगा फाइनल, मुकाबले से पहले बॉलीवुड हस्तियां लगाएंगी ग्लैमर का तड़का

क्रिकेट वेबसाइट ने बीसीसीआई और आईपीएल के पदाधिकारियों के हवाले से अपनी खबर में कहा है कि समापन समारोह शाम 6:30 बजे से शुरू होना है। समापन समारोह में बॉलीवुड हस्तियां भी अपनी प्रस्तुतियां देंगी।

The reason for an 8 PM start instead of 730 is the IPL closing ceremony
आईपीएल का फाइनल मैच 7:30 के बजाय रात 8 बजे शुरू होने का कारण टूर्नामेंट का समापन समारोह है। (सोर्स- बीसीसीआई/आईपीएल)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का फाइनल भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा। यह दावा क्रिकबज की रिपोर्ट में किया गया है। आईपीएल 2022 का फाइनल अगले रविवार यानी 29 मई को अहमदाबाद में मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। रिपोर्ट के मुताबिक, फाइनल मुकाबले से एक सांस्कृतिक समापन समारोह का भी आयोजन किया जाएगा।

रिपोर्ट में बीसीसीआई और आईपीएल के पदाधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि समापन समारोह शाम 6:30 बजे शुरू होने वाला है। समापन समारोह में बॉलीवुड हस्तियां भी अपनी प्रस्तुतियां देंगी। समापन समारोह में कौन-कौन से अभिनेता-अभिनेत्री शामिल होंगे इसे लेकर अभी कोई रहस्योद्घाटन नहीं किया गया है। समापन समारोह का कार्यक्रम 50 मिनट तक चलेगा। इसके बाद भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे टॉस होगा और इसके 30 मिनट बाद मैच शुरू होगा।

बॉलीवुड सितारों से जुड़े उद्घाटन और समापन समारोह टूर्नामेंट के पहले दशक में आईपीएल की नियमित विशेषताएं थीं। इसे सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के शासनकाल में 3 साल के लिए बंद कर दिया गया था। साल 2019 में पुलवामा हमले और उसके बाद कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 की शुरुआत या अंत में किसी भी प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया था।

इस साल जब 26 मार्च को आईपीएल शुरू हुआ था, तब भी कोई उद्घाटन समारोह नहीं हुआ था। बाद में शीर्ष परिषद की बैठक में समापन समारोह आयोजित करने का निर्णय लिया गया था। आईपीएल 2022 में इस रविवार यानी 22 मई को लीग चरण का आखिरी मुकाबला खेला जाना है। इस बार आईपीएल के सभी लीग मुकाबले मुंबई (तीन स्टेडियम) और पुणे के मैदान पर खेले गए हैं।

इसके बाद कोलकाता और अहमदाबाद में प्लेऑफ के 4 मुकाबले खेले जाने हैं। इसमें 24 और 25 मई को कोलकाता का ईडन गॉर्डन स्टेडियम क्वालिफायर 1 और एलिमिनेटर की मेजबानी करेगा, जबकि आखिरी दो मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

ये है आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबलों का शेड्यूल

  • क्वालिफायर-1: 24 मई 2022, शाम 7.30 बजे से (कोलकाता, ईडन गार्डन)
  • एलिमिनेटर: 25 मई 2022, शाम 7.30 बजे (कोलकाता, ईडन गार्डन)
  • क्वालिफायर-2: 27 मई 2022, शाम 7.30 बजे (अहमदाबाद, नरेंद्र मोदी स्टेडियम)
  • फाइनल: 29 मई 2022, रात 8.00 बजे (अहमदाबाद, नरेंद्र मोदी स्टेडियम)

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट