ताज़ा खबर
 

IPL Controversy: जब नीतीश राणा ने मैदान पर विराट कोहली को दी थी ‘गाली’, फिर भी भारतीय कप्तान ने गिफ्ट किया था बल्ला

नीतीश राणा के आईपीएल में किए गए प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 46 मैच में 29.3 की औसत से 1085 रन बनाए हैं। इस दौरान 8 अर्धशतकीय पारी खेली है। उनका स्ट्राइक रेट 134.6 का रहा है।

IPL Controversy, Virat kohli, Nitish Rana, abused, kohliनीतीश राणा ने लगातार दो गेंद पर डिविलियर्स और कोहली को आउट किया था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। अब तक हुए 12 सीजन में हर बार कोई न कोई विवाद टूर्नामेंट में जरूर हुआ है। आईपीएल के 11वें सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ बल्ले की जगह गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को लगातार दो गेंदों पर आउट कर दिया था।

मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। कोलकाता की टीम गेंदबाजी कर रही थी। RCB की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। पारी का 15वां ओवर लेकर नीतीश राणा आए। वे आमतौर गेंदबाजी नहीं करते हैं। पार्टटाइम गेंदबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक ने उन्हें बुलाया। नीतीश ने पहली ही गेंद पर एबी डिविलियर्स को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। एबी के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे विराट कोहली। नीतीश ने यॉर्कर फेंकी और कोहली बोल्ड हो गए। इसके बाद तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जोश में नीतीश होश खो बैठे और विराट कोहली की तरफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया। यह आरसीबी के कप्तान को अच्छा नहीं लगा।

कप्तान कोहली की दरियादिली देखिए, उन्होंने इसके बाद भी नीतीश को कुछ नहीं कहा। यहां तक मैच में इस्तेमाल किया गया अपना बल्ला उन्हें गिफ्ट कर दिया। इसे नीतीश राणा ने इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया था। नीतीश क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेला करते हैं और कुछ समय पहले उम्र के विवाद में फंसते हुए नजर आए थे। उनके ऊपर उम्र छुपाने का आरोप लगता हुआ दिखा था और तब यह माना जा रहा था कि शायद नीतीश पर लंबे समय के लिए बैन लगाया जा सकता है।

नीतीश राणा ने प्रथम श्रेणी में 38 मैचों में 2266 रन बनाए हैं। इस दौरान 6 शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं। सभी तरह के टी20 की बात करें तो इन्होंने 96 मैचों में अभी तक 2110 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 135.43 का रहा है। उन्होंने 51 लिस्ट ए मैचों में 37.60 की औसत से 1542 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 81.97 का रहा है। नीतीश के आईपीएल में किए गए प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 46 मैच में 29.3 की औसत से 1085 रन बनाए हैं। इस दौरान 8 अर्धशतकीय पारी खेली है। उनका स्ट्राइक रेट 134.6 का रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020 से पहले प्यार में पड़ गए पृथ्वी शॉ? उड़ान की एक्स्ट्रेस को कर रहे हैं डेट
2 पोलार्ड और सैमी में फाइनल, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11
3 युवराज सिंह कर सकते हैं संन्यास से वापसी, टी20 क्रिकेट में बिखेर सकते हैं जलवा
IPL 2020 LIVE
X