scorecardresearch

IPL Auction 2022: हर्षल पटेल हुए मालामाल, मिस्टर आईपीएल को नहीं मिला खरीदार; टी20 में इतिहास रचने वाले शाकिब अल हसन भी रहे अनसोल्ड

Harshal Patel Returns to RCB For 10.75 Crores, Suresh Raina Remains Unsold: हर्षल पटेल को आरसीबी ने 10.75 करोड़ की बड़ी बोली लगाकर वापस अपने साथ जोड़ लिया है। वहीं सुरेश रैना, शाकिब अल हसन, स्टीव स्मिथ और डेविड मिलर जैसे खिलाड़ी अनसोल्ड रहे गए हैं।

IPL Auction 2022: हर्षल पटेल हुए मालामाल, मिस्टर आईपीएल को नहीं मिला खरीदार; टी20 में इतिहास रचने वाले शाकिब अल हसन भी रहे अनसोल्ड
हर्षल पटेल को जहां 10.75 करोड़ रुपए में आरसीबी ने अपने साथ वापस ले लिया है, वहीं सुरेश रैना समेत कई स्टार्स पहली बोली में अनसोल्ड रहे हैं (सोर्स- ट्विटर)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन का पहला दिन जारी है। पहले चरण में जहां मार्की प्लेयर ने सभी फ्रेंचाइजीज को लुभाया और श्रेयस अय्यर इस सूची में सबसे महंगे बिके। दूसरे चरण में आईपीएल 2021 के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल जहां मालामाल हुए वहीं मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना, स्टीव स्मिथ और शाकिल अल हसन जैसे दिग्गज खिलाड़ी पहली बोली में अनसोल्ड रहे गए।

आपको बता दें कि पहले दिन के ऑक्शन के दूसरे चरण में कुछ ऐसा हुआ कि अचानक लंच की घोषणा करनी पड़ी। ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स मंच पर ही गिर गए और ऑक्शन बीच में ही रुक गया। हालांकि, उनका स्वास्थ्य बेहतर होने की स्थिति में दोबारा नीलामी शुरू करने की घोषणा की गई।

अगर बात करें दूसरे चरण की तो इस दौरान हर्षल पटेल को सबसे ज्यादा 10.75 करोड़ रुपए की भारी कीमत पर आरसीबी ने वापस खरीदा। नितीश राणा को भी 8 करोड़ रुपए में शाहरुख खान की कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने वापस अपनी टीम में शामिल किया। वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स ने स्टार कैरेबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर को 8.75 करोड़ में अपने साथ जोड़ा।

इसके अलावा वेस्टइंडीज के आतिशी बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को राजस्थान रॉयल्स ने 8.50 करोड़ रुपए की बड़ी कीमत पर अपने साथ जोड़ लिया है तो ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4.40 करोड़ रुपए में वापस अपनी टीम में लिया है। राजस्थान रॉयल्स ने 7.75 करोड़ की कीमत पर आरसीबी के पूर्व ओपनर देवदत्त पडिक्कल को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो मनीष पांडे को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 4.60 करोड़, रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुपर किंग्स ने दो करोड़, अंग्रेज ओपनर जेसन रॉय को गुजरात टाइटंस ने दो करोड़ और दीपक हुड्डा को लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 5.75 करोड़ की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया है।

दो पूर्व कप्तान रहे अनसोल्ड

मिस्टर आईपीएल कह जाने वाले सुरेश रैना और ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्टीव स्मिथ को पहली बोली में अनसोल्ड रहना पड़ा है। इन दो पूर्व नियमित कप्तानों के अलावा बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन व कभी आईपीएल में धूम मचाने वाले डेविड मिलर को भी पहली बोली में निराशा हाथ लगी है।

गौरतलब है कि शाकिब अल हसन इन दिनों बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कमाल मचा रहे हैं। उन्होंने लगातार पांच टी20 मुकाबलों में मैन ऑफ द मैच जीतकर इतिहास रचा। वह लगातार किन्हीं टी20 मुकाबलों में पांच बार यह पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। लेकिन यहां उनके हाथ निराशा लगेगी। हालांकि, अभी एक से दो बार इन खिलाड़ियों के नाम दोबारा टेबल पर आएंगे और टीमों के पास सोचने का मौका होगा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 12-02-2022 at 03:44:06 pm
अपडेट