ताज़ा खबर
 

जनवरी में IPL नीलामी की मेजबानी करेगा बेंगलुरू

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण के लिए 27 और 28 जनवरी को होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरू करेगा।

Author नई दिल्ली | Updated: December 19, 2017 11:42 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण के लिए 27 और 28 जनवरी को होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी बेंगलुरू करेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अधिकारी ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। अधिकारी ने बताया, “हां, नीलामी बेंगलुरू में 27 और 28 जनवरी को होगी। जहां खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी। इस साल की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें दो साल के प्रतिबंध के बाद हिस्सा ले रही हैं। नीलामी में एक टीम की राशि 66 करोड़ से बढ़ाकर 80 करोड़ कर दी गई है। एक फ्रेंचाइजी पांच खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रख सकती है। इसी के साथ आपको ये भी बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की कई फ्रेंचाइजी टीमों ने सोशल मीडिया के माध्यम से दो साल के अंतराल के बाद इस लीग में वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स टीम का स्वागत किया है। राजस्थान रॉयल्स टीम पर 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद दो साल का प्रतिबंध लगा था। यह टीम 2016 और 2017 में लीग में नहीं खेल सकी थी।

राजस्थान रॉयल्स ने लीग में वापसी के साथ प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही एक अन्य टीम-चेन्नई सुपर किंग्स का स्वागत किया। इसी मामले में सुपर किंग्स पर भी दो साल का प्रतिबंध लगा था। आईपीएल के पहले संस्करण का खिताब जीतने वाली राजस्थान की टीम ने ट्वीट करते हुए लिखा, “वनक्कम। चेन्नई सुपर किंग्स टीम की ऊर्जा शानदार है। हम 2018 में एक बार फिर से लीग में धमाल मचाने का इंतजार कर रहे हैं। इसके जवाब में सीएसके ने ट्वीट किया, “खम्मा घानी राजस्थान। सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी राजस्थान की वापसी का स्वागत किया है। सीएसके और राजस्थान रॉयल्स पर सर्वोच्च न्यायालय ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद दो साल का प्रतिबंध लगाया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs SL T20 2017 Schedule: यहां जानिए भारत-श्रीलंका टी20 मुकाबलों का पूरा शिड्यूल और टीमें
2 रवींद्र जडेजा ने शेयर की आलीशान बंगले की तस्वीर, आप भी देखें झलक…
3 Big Bash League 2017 Schedule: जानिए पूरी टीम और शिड्यूल के बारे में…
ये पढ़ा क्या?
X