scorecardresearch

IPL Auction 2022: बीच में ही रोकनी पड़ी आईपीएल नीलामी, बोली लगवाने वाले ह्यूज एडमीड्स मंच पर ही गिरे

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 के पहले दिन दोपहर 2:30 बजे के करीब अचानक बोली रोकनी पड़ी, क्योंकि नीलामीकर्ता ह्यूज एडमीड्स बोली लगवाने के दौरान ही मंच पर गिर पड़े।

IPL Auction 2022: बीच में ही रोकनी पड़ी आईपीएल नीलामी, बोली लगवाने वाले ह्यूज एडमीड्स मंच पर ही गिरे
आईपीएल नीलामीकर्ता ह्यूज एडमीड्स बोली लगाने के दौरान मंच पर ही गिर पड़े। (सोर्स- ट्विटर)

IPL Auction 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मेगा ऑक्शन 2022 के पहले दिन यानी 12 फरवरी 2022 को दोपहर 2:30 बजे के करीब अचानक बोली रोकनी पड़ी। दरअसल, आईपीएल नीलामीकर्ता ह्यूग एडमीड्स बोली लगवाते-लगवाते मंच पर ही गिर पड़े।

जब यह घटना हुई तब वह श्रीलंकाई ऑलराउडर वानिंदु हसरंगा के लिए बोली लगवा रहे थे। वानिंदु हसरंगा को खरीदने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स की टीमें आतुर दिख रही थीं। बोली बढ़ती जा रही थी, तभी अचानक हॉल में मौजूद लोगों को धड़ाम की आवाज सुनाई दी। इसके बाद सभी की निगाहें मंच की ओर गई तो वहां ह्यूज एडमीड्स गिरे पड़े थे।

आईपीएल मैनेजमेंट ने इस घटना के बाद तुरंत लंच की घोषणा कर दी। क्रिकबज ने बताया है कि ह्यूज एडमीड्स की हालत स्थिर है। बैंगलोर के आईटीसी गार्डेनिया होटल से जानकारी मिली है कि वह रिस्पॉन्ड (प्रतिक्रिया देना) कर रहे हैं। उनकी हालत बेहतर हो रही है।

नीलामी हॉल में मौजूद कई फ्रैंचाइजीस के प्रतिनिधियों ने क्रिकबज को इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पदाधिकारियों ने बताया है कि नीलामी दोपहर के भोजन के बाद फिर से शुरू होगी, जिसका समय लगभग 3.30 बजे है। इस बीच, आईपीएल ने जानकारी दी कि लंच के बाद एडमीड्स की जगह चारू शर्मा नीलामी शुरू करेंगे।

बाद में, एक फ्रैंचाइजी के प्रतिनिधि ने क्रिकबज को बताया कि एडमीड्स पैरामेडिक्स के साथ है। उन्होंने बताया, ‘हम समझते हैं कि उनकी हालत स्थिर है। हमें नहीं बताया गया है कि वह नीलामी करेंगे या नहीं। हम बीसीसीआई के बयान का इंतजार कर रहे हैं। गिरने के बाद वह खड़ा होने में कामयाब रहे थे। हमें बताया गया कि वह पूरी तरह से रिस्पॉन्ड (प्रतिक्रिया) दे रहे थे।’

इस घटना के समय श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा की बोली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास थी। रॉयल चैलेजंर्स बैंगलोर से पहले पंजाब किंग्स का मैनेजमेंट हसरंगा पर 10.75 करोड़ रुपए तक बोली लगा चुका था।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘डॉक्टरों ने उनकी जांच की। वह अब ठीक हैं, उनका रक्तचाप अचानक नीचे आ गया था। उनके अचानक बेहोश होकर गिरने का यही कारण था। पूरे चेक-अप के बाद ही हमें और कुछ पता चल पाएगा।’

ह्यूज एडमीड्स दुनिया भर में 2700 नीलामी से ज्यादा कर चुके हैं। इनमें मुख्यत: कारों की नीलामी शामिल है जिसमें एस्टन मार्टिन भी शामिल है जिसका इस्तेमाल एक जेम्स बांड फिल्म में किया गया था।

नीलामी से पहले ह्यूज एडमीड्स ने इनसाइडस्पोर्ट के साथ बातचीत में कहा था, ‘हर फ्रेंचाइजी को 90 करोड़ रुपए का बढ़ा हुआ पर्स मिला है। ऐसे में व्यक्तिगत कीमतों में भी बढ़ोतरी होने की संभाना है। मेरे दिमाग में कोई खास आंकड़ा नहीं है, लेकिन यदि 20 करोड़ रुपए से ज्यादा की भी कोई बोली लगे तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा।’

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 12-02-2022 at 02:46:17 pm