ताज़ा खबर
 

IPL Auction 2020 Date, Schedule: 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी नीलामी, खिलाड़ियों पर 88 करोड़ रुपए तक खर्च कर पाएगी हर फ्रैंचाइजी

IPL Auction 2020 Date and Time, Schedule: सभी आठ फ्रैंचाइजीज के मालिकान को को बता दिया गया है कि ट्रेडिंग विंडो 14 नवंबर को बंद हो जाएगी। आईपीएल 2020 के लिए अपनी टीम बनाने को हर फ्रैंचाइजी को 85 करोड़ रुपए (12 मिलियन डॉलर) आवंटित किए गए थे।

IPL TROPHYतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (file photo)

IPL Auction 2020 Date and Time, Schedule: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी आईपीएल 2020 के लिए इस साल 19 दिसंबर को नीलामी होगी। नीलामी में इस बार खास होगा इसका वेन्यू। जी हां, इस बार आईपीएल की नीलामी कोलकाता में होगी। वैसे अब तक पंरपरागत तौर पर बेंगलुरु में ही नीलामी होती थी। हालांकि, आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पिछले साल 18 दिसंबर को हुई थी। नीलामी में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए हर फ्रैंचाइजी अधिकतम 88 करोड़ रुपए तक की राशि खर्च कर पाएगी। नीलामी में टीमों के पास खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने का मौका होता है। खबरों की मानें तो 2020 में टूर्नामेंट के अप्रैल और मई में होने की संभावना है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक, सभी आठ फ्रैंचाइजीज के मालिकान को सोमवार को बताया कि ट्रेडिंग विंडो 14 नवंबर को बंद हो जाएगी। आईपीएल 2020 के लिए अपनी टीम बनाने को हर फ्रैंचाइजी को 85 करोड़ रुपए (12 मिलियन डॉलर) आवंटित किए गए थे। पिछली नीलामी में कुछ फ्रैंचाइजी के पास आवंटित धनराशि बची रह गई थी। उसके मद्देनजर इस बार हर फ्रैंचाइजी खिलाड़ियों को खरीदने के लिए आवंटित राशि से 3 करोड़ रुपए (4 लाख 25 हजार डॉलर) अतिरिक्त खर्च कर सकेगी। इसका मतलब है कि खिलाड़ियों को खरीदने के लिए हर फ्रैंचाइजी 88 करोड़ रुपए तक खर्च कर पाएगी।

पिछली नीलामी के बाद सभी आठ फ्रैंचाइजी के पास कुल 38.45 करोड़ रुपए बचे थे। दिल्ली कैपिटल्स के पास सबसे ज्यादा 8.2 करोड़ रुपए बच गए थे। उसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने अपने पर्स में 7.15 करोड़ रुपए बचा लिए थे। उसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स का नंबर था। उसने 6.05 करोड़ रुपए बचाए थे। इनके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद ने 5.3 करोड़ रुपए, किंग्स इलेवन पंजाब ने 3.7 करोड़ रुपए, चेन्नई सुपरकिंग्स ने 3.2 करोड़ रुपए, डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने 3.05 करोड़ रुपए और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 1.8 करोड़ रुपए बचाए थे।

बता दें कि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों ने अगले सीजन की तैयारी शुरू कर दी है। किंग्स इलेवन पंजाब ने नए कोच के लिए 4 लोगों को शॉर्टलिस्ट किया है। इनमें इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कोच एंडी फ्लावर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डारेन लेहमन, माइकल हसी और जॉर्ज बेली शामिल हैं।

Next Stories
1 यू मुंबा ने तमिल थलाइवाज को 36-32 के अंतर से दी पटखनी
2 बंगाल ने दिखाया दम, नंबर वन दिल्ली को 42-33 के अंतर से दी पटखनी
3 बाबर आजम ने ठोका शतक, उस्मान शिनवारी ने झटके 5 विकेट; पाकिस्तान ने 10 साल बाद श्रीलंका को घरेलू मैदान पर हराया
ये पढ़ा क्या?
X