ताज़ा खबर
 

IPL 2019: चोट ने बदली वरुण चक्रवर्ती की किस्मत, 8.40 करोड़ में बिकने पर जानिए क्या बोले…

IPL Auction 2019 Team Players List: "मैं सातवें आसमान पर हूं। कभी यह सोचा भी नहीं था। मुझे लगा था कि कोई बेसप्राइज पर खरीद लेगा। मेरे लिए यह बड़ा मौका है। मैं शब्दों में अपनी खुशी बयान नहीं कर सकता।"

Author December 18, 2018 9:30 PM
वरुण चक्रवर्ती गेंदबाजी करते हुए। (Photo Courtesy: TNPL)

आईपीएल नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने वरुण चक्रवर्ती को बेसप्राइज से 40 गुना अधिक आठ करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा। गेंदबाजी में सात वैरिएशन रखने वाले तमिलनाडु के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के पैर जमीन पर नहीं पड़ रहे हैं। चेन्नई के इस अनजान खिलाड़ी का बेसप्राइज 20 लाख रूपये था। उसने तमिलनाडु प्रीमियर लीग और विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा। आर्किटेक्ट से क्रिकेटर बने चक्रवर्ती ने कहा कि उनके दिमाग में एक ही बात थी कि 20 लाख रुपये में कोई उन्हें खरीद ले।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं सातवें आसमान पर हूं। कभी यह सोचा भी नहीं था। मुझे लगा था कि कोई बेसप्राइज पर खरीद लेगा। मेरे लिए यह बड़ा मौका है। मैं शब्दों में अपनी खुशी बयान नहीं कर सकता। मैंने आर अश्विन जैसे खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखा है जो किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान हैं। मैं अंतरराष्ट्रीय सितारों से काफी कुछ सीख सकता हूं ताकि बेहतर क्रिकेटर बन सकूं।’’ शुरुआत में मध्यम तेज गेंदबाज रहे चक्रवर्ती बाद में स्पिनर बने। चोट के कारण उन्हें ऐसा करना पड़ा और यह उनके लिये वरदान साबित हुआ।

IPL, IPL 2019, Varun Chakravarthy वरुण चक्रवर्ती गेंदबाजी करते हुए। (Photo Courtesy: TNPL)

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने मध्यम तेज गेंदबाजी छोड़कर स्पिन गेंदबाजी शुरू की क्योंकि मुझे लगा कि इससे घुटने पर कम दबाव पड़ेगा। यह फैसला काफी अच्छा साबित हुआ।’’ विजय हजारे ट्रॉफी में 22 विकेट लेकर उसने सभी का ध्यान खींचा। उसने कहा, ‘‘विजय हजारे ट्राफी में मेरे प्रदर्शन पर आईपीएल टीमों की नजर गई। मैं खेल के दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम बांटने को बेताब हूं।’’

IPL 2019: यहां देखें पूरी लिस्ट- CSK SquadMI SquadKKR SquadKXIP SquadRCB Squad, SRH SquadDC Squad,RR Squad

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App