ताज़ा खबर
 

IPL 2019: 8.40 करोड़ में बिके वाले वरुण चक्रवर्ती, क्रिकेट से पहले कर चुके बतौर आर्किटेक्ट 2 साल काम

IPL Auction 2019 Team Players List: वरुण ने स्कूल में क्रिकेट खेलना शुरू किया था, लेकिन पढ़ाई में बाधा के चलते उन्होंने 12वीं क्लास में इसे छोड़ दिया। वरुण ने इसके बाद आर्किटेक्चर का कोर्स किया और फर्म में 2 वर्ष काम का अनुभव भी उनके पास है।

वरुण चक्रवर्ती गेंदबाजी करते हुए। (Photo Courtesy: TNPL)

आईपीएल-2019 की नीलामी में तमिलनाडु के वरुण चक्रवर्ती को 8.40 करोड़ में पंजाब ने अपने साथ जोड़ सभी को चौंका दिया। वरुण इससे पहले तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं। वहीं विजय हजारे ट्रॉफी-2018 में वह सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में नंबर-2 रहे थे। वरुण ने इस दौरान 22 विकेट चटकाए। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वरुण 2 साल बतौर आर्किटेक्ट भी काम कर चुके हैं।

वरुण ने स्कूल में क्रिकेट खेलना शुरू किया था, लेकिन पढ़ाई में बाधा के चलते उन्होंने 12वीं क्लास में इसे छोड़ दिया। वरुण ने इसके बाद आर्किटेक्चर का कोर्स किया और फर्म में 2 वर्ष काम का अनुभव भी उनके पास है। जब वरुण को अहसास हुआ कि वह क्रिकेट से दूर नहीं रह सकते हैं, तो 25 साल की उम्र में उन्होंने फिर से मैदान पर वापसी करने की सोची।

व‍िराट कोहली की टीम से खेलेंगे मुंबई के श‍िवम, आरसीबी ने पांच करोड़ चुकाए

उस वक्त वरुण का किसी खिलाड़ी से संपर्क नहीं था। वह एक क्रिकेट अकादमी गए, जहां पर सिर्फ अंडर-20 के खिलाड़ियों को ही लिया जाता था। वरुण ने हार नहीं मानी और चयन के लिए अक्सर अपना नाम दर्ज करवाते। उन्हें टीएनपीएल में चुना गया, जहां उनका प्रदर्शन शानदार रहा। यहां से वरुण लगातार प्रदर्शन में निखार लाते गए और आखिरकार आईपीएल में उनपर पंजाब ने भरोसा जताया।

IPL 2019: CSK SquadMI SquadKKR SquadKXIP SquadRCB Squad, SRH SquadDC Squad,RR Squad

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App