ताज़ा खबर
 

IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान होंगे गौतम गंभीर, रिकी पोंटिंग ने किया ऐलान

IPL Auction 2018 Team Players List, IPL Niliami 2018: दिल्‍ली ने गौतम गंभीर को आईपीएल नीलामी के पहले दिन 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा है। गंभीर की कप्‍तानी में टीम पहली बार आईपीएल खिताब जीतना चाहती है।

इंडियन प्रीमियर लीग में अब गौतम गंभीर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी करेंगे। (Express Photo by Renuka Puri)

सात साल तक कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्‍तानी करने के बाद अब गौतम गंभीर अपनी घरेलू टीम, दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान होंगे। टीम के क्रिकेट प्रमुख व दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने रविवार को इस बात की घोषणा की। उन्‍होंने कहा, ”हमने गौतम के साथ थोड़ी बातचीत की, जो कि अपनी पहली आईपीएल फ्रेंचाइजी में लौटना चाह रहे थे, और वह डेयरडेविल्‍स की कप्‍तानी करेंगे।” पोंटिंग ने कहा, ”हम बहुत खुश हैं और वह प्रदर्शन करेंगे। केकेआर के साथ गौतम ने जो काम किया, उसमें गलतियां ढूंढना मुश्किल है। वह दो बार आईपीएल जीते हैं और अच्‍छा-खासा अनुभव रखते हैं। दिल्‍ली ने गौतम गंभीर को आईपीएल नीलामी के पहले दिन 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा है। गंभीर की कप्‍तानी में टीम पहली बार आईपीएल खिताब जीतना चाहती है।

द टेलीग्राफ के अनुसार, जब पोंटिंग से पूछा गया कि युवराज और हरभजन सिंह दोनों सिर्फ दो करोड़ में बिके और गंभीर को भी सिर्फ 2.8 करोड़ क्‍यों मिले तो उन्‍होंने कहा, ”यह बताना मुश्किल है मगर युवाओं पर ज्‍यादा निवेश किया जा रहा है। टी20 लीग्‍स में युवा खिलाड़ी खेल रहे हैं और इससे उनकी स्किल्‍स में सुधार हो रहा है। एक निश्चित उम्र के बाद आप अपनी स्किल्‍स में सुधार नहीं कर पाते। कम कीमत में बिकने की मुझे इसके अलावा कोई और वजह नहीं दिखती।”

IPL में किस टीम ने किस खिलाड़ी को खरीदा और कैसी रही क्रिकेटर्स की प्रतिक्रिया, क्लिक कर जानिए

आईपीएल नीलामी के दूसरे दिन दिल्ली ने नेपाल के संदीप लामिचाने को आधार कीमत 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा। वह आईपीएल नीलामी में बिकने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी हैं। डेनियल क्रिस्टियन इस बार दिल्ली के लिए खेलेंगे। विजय शंकर भी इस बार दिल्ली के लिए खेलते नजर आएंगे। दिल्ली ने अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करते हुए न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट को अपने साथ जोड़ा और उनके लिए 2.2 करोड़ रुपये की कीमत अदा की।

यहां देखिए दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाड़‍ियों की पूरी लिस्‍ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App