ताज़ा खबर
 

IPL Auction 2018: आईपीएल नीलामी के दौरान क्यों झल्ला उठीं प्रीति जिंटा, ट्वीट कर कहा- मुझे इससे नफरत

IPL Auction 2018 Players List: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 2018 की पहले दिन की नीलामी ने बॉलीवुड अदाकारा और किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालिक प्रीति जिंटा को परेशान कर दिया।

किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालिक प्रीति जिंटा। (फाइल फोटो)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 2018 की पहले दिन की नीलामी ने बॉलीवुड अदाकारा और किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालिक प्रीति जिंटा को कुछ हद तक परेशान भी कर दिया। शनिवार (27 जनवरी) को खिलाड़ियों को लेकर लगाई गई बोली में एक नए नियम ने प्रीति को तंग किया। इस नियम से वह इतनी परेशान हुईं कि उन्होंने ट्वीट कर अपनी झल्लाहट निकाली। आईपीएल में दरअसल पहली बार ‘राइट टू मैच’ (आरटीएम) नियम लागू किया गया है। इसके जरिये कोई टीम नीलामी के दौरान दूसरी टीम के द्वारा खरीदे जा चुके खिलाड़ी को फिर से अपनी टीम में रिटेन कर सकती है। ऐसा एक टीम पांच बार कर सकती है। प्रीति को इसी नियम का खामियाजा भुगतना पड़ा। नीलामी के दौरान पांच ऐसे मौके आए जब प्रीति की टीम को खरीदे हुए खिलाड़ियों को खोना पड़ा। आखिर उनसे रहा नहीं गया और उन्होंने ट्वीट में लिखा- ”मैं आधिकारिक तौर पर आरटीएम कार्ड से नफरत करती हूं।” आरटीएम के जरिये पहला झटका प्रीति को उस वक्त लगा जब शिखर धवन के लिए बोली लगी।

 

किंग्स इलेवन पंजाब ने शिखर धवन को 5.20 करोड़ की बोली लगाकर अपने पाले में कर लिया था, लेकिन तभी सनराइजर्स हैदराबाद में आरटीएम कार्ड खेला और धवन को रिटेन कर लिया। फाफ डू प्लेसिस के लिए पंजाब की तरफ से सबसे ज्यादा 1.6 करोड़ की बोली लगाई गई, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें रिटेन कर लिया। तीसरी बार यह मौका प्रीति के लिए सदमा सरीखा रहा जब अजिंक्य रहाणे को उनकी टीम ने खरीद लिया और राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें रिटेन कर लिया। इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने ड्वेन ब्रावो पर दांव खेला, लेकिन वह आए और गए हो गए, उन्हें चेन्नई सुपरकिग्स ने रिटेन कर लिया।

पांचवीं बार में जब प्रीति और उनकी टीम ने यह झटका बर्दाश्त किया तब उनकी टीम अफगानिस्तान के खिलाड़ी पर अच्छी खासी रकम की बोली लगा चुकी थी। अफगानिस्तान के राशिद खान को पंजाब ने 9 करोड़ में खरीद लिया था, लेकिन तभी सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके सपनों पर पानी फेर दिया। पांच पसंद के खिलाड़ी हाथ से जाने पर अफसोस होना लाजमी है, शायद इसी लिए प्रीति ने ट्वीट कर तनाव कुछ कम करना चाहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App