ताज़ा खबर
 

IPL Auction 2018: शिखर धवन को 5.2 करोड़ में खरीदना चाहती थी पंजाब, SRH ने दिया जोर का झटका

IPL Player Auction 2018, IPL Niliami 2018: 27 और 28 जनवरी को नीलामी में कुल 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी जिसमें 244 कैप्ड खिलाड़ी हैं। इनमें 62 भारतीय खिलाड़ी हैं। वहीं 332 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिसमें 34 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

शिखर धवन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के लिए खिलाड़‍ियों की नीलामी प्रक्रिया जारी है। शनिवार (27 जनवरी) को पहले राउंड में भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्‍लेबात शिखर धवन की बोली लगी। धवन के लिए मुंबई इंडियंस और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला चल रहा था। पंजाब की ओर से वीरेंद्र सहवाग और प्रीति जिंदा नीलामी में हिस्‍सा ले रहे हैं, जबकि मुंबई की तरफ से नीता अंबानी और आकाश अंबानी मौजूद रहे। धवन का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये था। बोली 20-20 लाख रुपये की रकम के साथ बढ़ते-बढ़ते 5.2 करोड़ पहुंच गया। पंजाब उन्‍हें टीम में लेने को लालायित थी मगर सनराइजर्स हैदराबाद ने ‘राइट टू मैच’ (आरटीएम) का प्रयोग करते हुए धवन को रिटेन कर लिया। यानी धवन इस सीजन में हैदराबाद की ओर से ही खेलेंगे। धवन के बाद रविचंद्रन अश्विन का नंबर आया। अश्विन को पंजाब ने 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा। तीसरे खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड रहे जिन्‍हें मुंबई इंडियंस ने आरटीएम का प्रयोग करते हुए रिटेन कर लिया। धाकड़ टी20 बल्‍लेबाज क्रिस गेल को पहले दिन कोई खरीदार नहीं मिला।

27 और 28 जनवरी को नीलामी में कुल 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी जिसमें 244 कैप्ड खिलाड़ी हैं। इनमें 62 भारतीय खिलाड़ी हैं। वहीं 332 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिसमें 34 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास इस सीजन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 80 करोड़ की कीमत थी, लेकिन खिलाड़ियों को रिटने करने के बाद टीम के पास सीमित पैसा है।

IPL Auction 2018 LIVE: खिलाड़ियों की नीलामी शुरू

राजस्थान और पंजाब के पास हालांकि सबसे ज्यादा 67.5 करोड़ रुपये हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने सिर्फ एक-एक खिलाड़ी को रिटने किया है। पंजाब ने सिर्फ हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को रिटेन किया है।

चेन्नई, दिल्ली, और मुंबई के पास 47 करोड़ रुपये की राशि है। बेंगलोर के पास 49 करोड़ रुपये हैं। हैदराबाद और कोलकाता के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 59 करोड़ रुपये हैं।

कुल 16 खिलाड़ियों को मार्की सूची में रखा गया है जिनकी नीलामी आठ-आठ खिलाड़ियों के दो चरण में की जाएगी। पहले बैच में अश्विन, गेल, पोलार्ड मिशेल स्टार्क,स्टोक्स जैसे खिलाड़ी हैं। वहीं दूसरे बैच में ब्रावो, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, ग्लैन मैक्सवेल, जोए रूट युवराज सिंह और केन विलियमसन हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App