ताज़ा खबर
 

IPL Auction 2018: गौतम गंभीर को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने खरीदा, कीमत सिर्फ 2.8 करोड़ रुपये

IPL Player Auction 2018, IPL Niliami 2018: 27 और 28 जनवरी को होने वाली नीलामी में कुल 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी जिसमें 244 कैप्ड खिलाड़ी हैं। इनमें 62 भारतीय खिलाड़ी हैं।

क्रिकेटर गौतम गंभीर। (Express photo by Jaipal Singh)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शनिवार को शुरू हुई। सबकी नजरें टिकी थीं गौतम गंभीर पर, जिन्‍हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिटेन करने से मना कर दिया था। 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइज वाले गंभीर को नीलामी से कोई खास फायदा नहीं हुआ। जैसी संभावना जताई जा रही थी, उन्‍हें दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने खरीदा। DD की टीम ने गंभीर को सिर्फ 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा। शिखर धवन को किंग्‍स इलेवन पंजाब 5.2 करोड़ में खरीदना चाहती थी मगर सनराइजर्स हैदराबाद ने ‘राइट टू मैच’ (आरटीएम) के जरिए धवन को रिटेन कर लिया। इसके अलावा रविचंदन अश्विन को पंजाब ने 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा। क्रिस गेल को किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा। कीरोन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस ने रिटेन किया।

27 और 28 जनवरी को होने वाली नीलामी में कुल 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी जिसमें 244 कैप्ड खिलाड़ी हैं। इनमें 62 भारतीय खिलाड़ी हैं। वहीं 332 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिसमें 34 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान पर भी फ्रेंचाइजियों की नजरें होंगी। उन्होंने दुनिया भर में खेलने वाली अधीकतर लीगों में हिस्सा लिया है और अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है।

IPL Auction 2018 LIVE: यहां देखें लाइव अपडेट

चेन्नई के अलावा राजस्थान किन खिलाड़ियों को अपने साथ लाती है यह भी देखने वाली बात होगी। उसने सिर्फ आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को रिटेन किया है और ऐसे में संभावना है कि वो उनके नेतृत्व में ही टीम उतारेगी। स्मिथ की कप्तानी में ही पिछले सीजन में पुणे ने फाइनल में जगह बनाई थी। प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास इस सीजन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 80 करोड़ की कीमत थी, लेकिन खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद टीम के पास सीमित पैसा है।

राजस्थान और पंजाब के पास हालांकि सबसे ज्यादा 67.5 करोड़ रुपये हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने सिर्फ एक-एक खिलाड़ी को रिटने किया है। पंजाब ने सिर्फ हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को रिटेन किया है। चेन्नई, दिल्ली, और मुंबई के पास 47 करोड़ रुपये की राशि है। बेंगलोर के पास 49 करोड़ रुपये हैं। हैदराबाद और कोलकाता के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 59 करोड़ रुपये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App